Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

UP के इन सोशल मीडिया इंफ्लुएंसरर्स की लगी लॉटरी, अब घर बैठ सरकार देगी 8 लाख !

Social media influencers UP: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोशल मीडिया पर एक्टिव इन्फ्लुएंसर्स को 2-8 लाख रुपये तक दे रही है!  जानिए इस योजना के बारे में और किन बड़े UP इन्फ्लुएंसर्स को इसका फायदा मिल सकता है।

UP के इन सोशल मीडिया इंफ्लुएंसरर्स की लगी लॉटरी, अब घर बैठ सरकार देगी  8 लाख !

Yogi Government New Social Media Policy: अगर आपके पास कोई जॉब नहीं है पर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, अच्छे खासे फॉलोवर भी हैं। तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। दरअसल, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सोशल मीडिया से जुड़ी नई पॉलिसी लेकर आई है। जिसके तहत, फेसबुक,यूट्यूब समेत कई अन्य प्लेटफॉर्म पर इन्फ्लुएंसर्स 2-8 लाख रुपए घर बैठे सकते हैं। इस योजना के तहत इन्फ्लूएंसर्स को योगी सरकार की उपब्लधियों,विकास कार्यों को ऑडियो, वीडियो और कंटेंट के माध्यम से जनता तक पहुंचाना होगा। जिसके बदले सरकार पैसा देगी। ये फैसला इन्फ्लुएंसर्स के लिए किसी लॉटरी से कम नहीं है। ऐसे में आज जानेंगे यूपी के किन बड़े इन्फ्लुएंसर्स को इसका लाभ मिल सकता है। 

ये भी पढें-

1) लखनऊ की मिथिका द्विवेदी

इंस्टग्राम पर द साउंड ब्लेज के नाम से फेमस लखनऊ की मिथिका द्विवेदी अपने देसी वीडियो के लिए जानी जाती हैं। उनके लगभघ 2.9 मिलियन फॉलोवर इंस्टा पर हैं। 

2) गौरव तनेजा

कानपुर के रहने वाले गौरव तनेजा सोशल मीडिया पर अलग पहचान रखते हैं। वह फ्लाइंग बीस्ट नाम से चैनल जानते हैं। उनके फैंस करोड़ों मे है। इस्ंटाग्राम पर 3.9 मिलियन तो यूट्यूब पर उन्हें 9.2 मिनिलन लोग फॉलो करते हैं। 

3) शिवानी कुमारी

बिग बॉस से फेम बंटोरने वाली शिवानी कुमारी भी उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखती हैं। वह यूपी के औरैया जिले की रहनी वाली हैं। इंस्टाग्राम पर उन्हें 6.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। वहीं यूट्यू पर उनके 2.95 मिनिलन सब्सक्राइबर्स है। 

4) नैंसी त्यागी

मेट गाला में अपने आउटफिट को लेकर सुर्खियों में रहने वाली नैंसी त्यागी बागपत की रहने वाली हैं। वह सेलेब्स लुक को खुद रिक्रिएट कर फैंस के साथ शेयर करती हैं। इंस्टा पर उनके 2.8, तो यूट्यूब पर 2.26 मिलियन फॉलोवर हैं। 

5) कैलाश खेर

उत्तर प्रदेश के मेरठ में कैलाश खेर की आवाज की दुनिया दीवानी है। उन्होंने इंस्टा पर 1.3 मिलियन तो यूट्यूब पर 1.78 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। 

6) पंकज भदौरिया

लखनऊ की रहने वाली पंकज भदौरिया कुकिंग वीडियोज के लिए लोगों की फेवरेट हैं। उनके यूट्यूब पर 2.12 मिलियिन सब्सक्राइबर है। वहीं इंस्टा पर 2.1 मिलियन लोग उन्हें फॉलो करते हैं। 

7) विपुल मिश्रा

सुल्तानपुर के रहने वाले विपुल मिश्रा यूपी बेस्ड वीडियो के लिए जाने जाते हैं। वह द मिश्रा जी के नाम से फेमस हैं। यूट्यूब पर उनके 3.9 मिलियन तो इंस्टा पर 1.9 मिलियन फॉलोवर हैं। 

8) कपिल कानपुरिया

कॉमेडी के साथ कानपुर बेस्ड वीडियो बनाने वाले कपिल कानपुरिया भी लोगों को खूब भाते हैं। इंस्टा पर उन्हें 6 लाख 95 हजार लोग फॉलो करते हैं।