Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कौन है योगी सरकार का 'सिंघम', जिसकी हर कोई कर रहा सोशल मीडिया पर तारीफ ?

आरक्षण को लेकर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में भारत बंद के दौरान सैकड़ों की संख्या प्रदर्शनकारियों ने काटा हंगामा। करीब तीन घंटे तक शहर में उपद्रव के बाद एसपी संकल्प शर्मा खुद सड़क पर उतरे और मोर्चा संभाला और लाठियां भांजनी शुरू कर दी ।

कौन है योगी सरकार का 'सिंघम', जिसकी हर कोई कर रहा सोशल मीडिया पर तारीफ ?

देवरिया एसपी संकल्प शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वो सड़क पर दौड़कर उपद्रवियों को खदेड़ते नजर आ रहे हैं। दरअसल भारत बंद के दौरान उपद्रवी जबरन दुकानों में घुसकर उन्हें बंद करा रहे थे, जिसकी जानकारी मिलने के बाद एसपी एक्शन में आ गए।

इसे भी पढ़िये - 

भारत बंद के दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग 

आरक्षण को लेकर उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में भारत बंद के दौरान सैकड़ों की संख्या में बसपा और भीम आर्मी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए और हंगामा करने लगे और बाजार में घुसकर जबरन दुकानें बंद कराने लगे। करीब तीन घंटे तक शहर में उपद्रव के बाद एसपी संकल्प शर्मा खुद सड़क पर उतरे और मोर्चा संभाला और लाठियां भांजनी शुरू कीं, तब जाकर प्रदर्शनकारी भागे। एसपी का सड़कों पर दौड़कर उपद्रवियों को खदेड़ने का वीडियो वायरल हो रहा है।

देवरिया का सिंघम 

भारत बंद के आह्वान पर सभी संगठनों को 21 अगस्त को देवरिया के सुभाष चौक पर जुटना था और शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट पहुंचकर आरक्षण में वर्गीकरण के खिलाफ ज्ञापन सौंपना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शहर भर से बसपा और भीम आर्मी के कार्यकर्ता सुभाष चौक पर जुटे और नारेबाजी की। सड़क जाम करने के बाद वे छोटे-छोटे समूहों में बंट गए और जबरन दुकानें बंद कराने लगे। कलेक्ट्रेट जाने के बजाय वे हंगामा करते हुए शहर के रुद्रपुर मोड़ पर पहुंच गए। इसके बाद पुलिस का सब्र टूट गया और फिर एसपी संकल्प शर्मा ने खुद सड़क पर आकर मोर्चा संभाला। उनका वीडियो देखने के बाद हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है।

'भारत बंद' का आह्वान

दलित और आदिवासी संगठनों ने हाशिए पर पड़े समुदायों के लिए मजबूत प्रतिनिधित्व और सुरक्षा की मांग को लेकर 21 अगस्त को 'भारत बंद' का आह्वान किया है। दलित और राष्ट्रीय आदिवासी संगठनों ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए न्याय और समानता की मांग की सूची जारी की है। इस विरोध प्रदर्शन में सपा, बसपा समेत कई राजनीतिक दल भी शामिल हैं।