Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

इजरायल-हमास की जंग महायुद्ध का ऐलान! गाजा पर फिर हमले की तैयारी में इजरायल, इलाक़ा जल्द खाली करने का निर्देश

इजराइल और ईरान के बीच युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है दोनों देशों के बीच हमले शुरू हो गए हैं इजराइली सेना ने गाजा के उत्तरी इलाकों के निवासियों को तुरंत इलाका खाली करने का आदेश दिया है

इजरायल-हमास की जंग महायुद्ध का ऐलान! गाजा पर फिर हमले की तैयारी में इजरायल, इलाक़ा  जल्द खाली करने का निर्देश

इजराइल और ईरान के बीच युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है। दोनों देशों के बीच हमले शुरू हो गए हैं। इजराइली सेना ने गाजा के उत्तरी इलाकों के निवासियों को तुरंत इलाका खाली करने का आदेश दिया है।

बदले की आग में जल रहा इजरायल

इजरायल-गाजा युद्ध को 200 दिन पूरे हो गए हैं। लेकिन ये संघर्ष अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है। बदले की आग में जल रहा इजरायल गाजा को पूरी तरह से मलबे में तब्दील कर देने पर अमादा है। इजरायल गाजा पर एक और बड़े हमले की योजना बना रहा है। हमले से पहले ही उत्तरी गाजा पट्टी के बेत लाहिया शहर को तत्काल प्रभाव से खाली करने का आदेश इजरायल ने वहां के लोगों को दे दिया है।

IDF का X पर पोस्ट

इजराइल डिफेंस फोर्सेज (IDF) के प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "आप एक खतरनाक युद्ध क्षेत्र में हैं" सेना की प्लानिंग क्षेत्र में हमास के बुनियादी ढांचे के खिलाफ बड़ी ताकत से कार्रवाई करने की है। ऐसे में अपनी सुरक्षा के लिए क्षेत्र को तुरंत खाली करें।

इजराइल ने फिर हमला किया तेज

इजरायल ने एक बार फिर से अपने हमले तेज कर दिए हैं। गाजा के उत्तरी क्षेत्रों में तीव्र हमलों की जानकारी सामने आ रही है। इजरायली डिफेंस फोर्स ने मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों में पिछले दिनों अपने सैनिकों को वापस बुला लिया था। अब उनकी योजना उत्तरी गाजा को पूरी तरह से मिट्टी में मिला देने की है। यही वजह है कि उन्होंने वहां रहने वाले लोगों को पहले ही हमले की चेतावनी जारी कर दी है और वहां से चले जाने को कह दिया है।

इजराइल ने गाजा के रफाह पर मिसाइलें दागीं

इजराइल ने गाजा के राफा पर मिसाइल से हमला किया। हालांकि इस हमले में किसी की मौत नहीं हुई है, लेकिन शरणार्थी शिविर में काफी नुकसान हुआ है। इससे लोग काफी दहशत में नजर आ रहे हैं। पिछले दिनों इजरायली विमानों ने पूरी पट्टी में हमास के 50 से अधिक ठिकानों पर हमला किया था, जिसमें एक परिचालन सुरंग शाफ्ट भी शामिल था। मध्य गाजा मेंइजरायली सेना के पास देखे गए कई हमास आतंकवादियों को टैंक की गोलीबारी से मार गिराया गया। 7 अक्टूबर को गाजा सीमा के पास इजरायली समुदायों पर हमास के हमलों में कम से कम 1,200 लोग मारे गए और 240 इजरायली और विदेशियों को बंधक बना लिया गया।

गाजा शहर पर को इजराइल पूरी तरह से खत्म करना चाहता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अबतक इजराइली हमले से गाजा में जान गंवाने वाले फिलीस्तीनियों की संख्या 34,183 हो गई है, जिनमें ज्यादातर नागरिक शामिल हैं। इजराइल और ईरान के बीच युद्ध लगातार बढ़ता जा रहा है।दोनों देशों के बीच हमले शुरू हो गए हैं। ऐसे में इजराइल की इस चेतावनी के बाद लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।