Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कार्तिक आर्यन की भूल-भुलैया 3 को सबसे बड़ी हॉरर कॉमेडी फिल्म बनने के लिए तोड़ने होंगे स्त्री-2 के ये 3 बड़े रिकॉर्ड

भूल भुलैया 3 इस साल की मच अवेटेड फिल्म है, जोकि दिवाली पर आ रही है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर कॉमेडी फिल्म बनने के लिए कार्तिक आर्यन को ‘स्त्री 2’ के यह तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ने होंगे।

1/6

इस साल की शुरुआत बॉक्स-ऑफिस के लिहाज से ठीक रही थी, लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा कि साल का फर्स्ट हॉफ काफी ठंड़ा बीता था। लेकिन स्त्री-2 के 15 अगस्त को आने से बाद से एक तरफ जहां फिल्म ने साथ रिलीज हुई अक्षय कुमार की ‘खेल खेल में’ और जॉन अब्राहम की ‘वेदा’ को बुरी तरह पीछे छोड़ दिया है, तो दूसरी तरफ साल की तीसरी सबसे बड़ी हॉरर कॉमेडी फिल्म बन गई है।

2/6

साल की सबसे बड़ी हॉरर कॉमेडी फिल्मों की लिस्ट में पहला नाम ‘मुंज्या’ का था, जिसमें शरवरी वाघ नजर आईं थी। इसके बाद सोनाक्षी सिन्हा की ‘काकुड़ा’ ओटीटी पर आई। इस वक्त जो फिल्म पहले पायदान पर बनी है, वो है- Stree 2। ये साल 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी बन गई है, जिसने ऋतिक रोशन की ‘फाइटर’ को पछाड़ दिया है।

3/6

जिसके बाद कार्तिक आर्यन को भूल-भुलैया-3 के लिए काफी तैयारी के साथ थियेटर्स में आना होगा। भूल भुलैया 3 इस साल की मच अवेटेड फिल्म है, जोकि दिवाली पर आ रही है। सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर कॉमेडी फिल्म बनने के लिए कार्तिक आर्यन को ‘स्त्री 2’ के यह तीन बड़े रिकॉर्ड तोड़ने होंगे।

4/6

ओपनिंग डे रिकॉर्ड

‘स्त्री 2’ हिंदी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉरर कॉमेडी फिल्म बन गई है।  पर श्रद्धा कपूर सिर्फ तीन महीने तक ही इस टॉप पॉजिशन पर बनी रह सकती हैं। उसके बाद कार्तिक आर्यन आ रहे हैं अपनी ‘भूल भुलैया 3’ के साथ। श्रद्धा कपूर को हटाकर पहले पायदान पर आने के लिए ‘भूल भुलैया 3’ को ओपनिंग डे रिकॉर्ड तोड़ना होगा। स्त्री-2 ने पहले ही दिन 51.8 करोड़ रुपये की कमाई की थी और पेड प्रीव्यू से 8.5 करोड़ छापे थे। तो टोटल पहले दिन का कलेक्शन 60 करोड़ के आसपास रहा था।

 

5/6

सबसे तेज 100 करोड़

स्त्री-2 के ट्रेलर ने जो बज क्रिएट किया था, तो रिलीज पर साफ दिखाई दिया। एडवांस बुकिंग के आंकड़ों ने तो कमाल किया ही था पर फिर भी यह उम्मीद तो नहीं थी कि ऐसा जाबड़ परफॉर्म करेगी। कार्तिक आर्यन की ‘भूल भुलैया 3’ को सबसे तेज 100 करोड़ कमाने वाली हॉरर कॉमेडी फिल्म बनने के लिए क्या करना होगा? श्रद्धा कपूर की फिल्म 2 दिनों में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई है।

6/6

पहले दिन बजट रिकवर

कई फिल्म कई दिनों बाद अपना बजट कमां पाती हैं, लेकिन स्त्री-2 ने वो रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया। स्त्री-2 50 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी। फिल्म ने पहले ही दिन अपना बजट निकाल लिया और अब कार्तिक आर्यन की भूल-भुलैया को स्त्री-2 से आगे निकलने के लिए इन तमाम रिकॉर्ड्स को हासिल करना होगा।