Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

एक्टिंग से पहले ये सितारे करते थे नौकरी, लिस्ट में शामिल नाम सुन कर हो जाएंगे हैरान

कहते हैं कि जिंदगी के स्ट्रगल्स को पार कर जो इंसान अपनी पहचान बना लेता है, असल मायने में वही सुपरस्टार कहलाता है. मुश्किलों में भी कुछ अलग करने की चाह और अपने पैशन को हर परिस्थिति में बनाए रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती. फिल्म इंडस्ट्री की अगर बात करें तो इंडस्ट्री में आज भी कई ऐसे बड़े एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत किसी अलग नौकरी से की है. इस लिस्ट में कई  ऐसे सक्सेसफुरल एक्टर्स के नाम हैं, जिन्हें जान कर आप हैरान हो जाएंगे,

एक्टिंग से पहले ये सितारे करते थे नौकरी, लिस्ट में शामिल नाम सुन कर हो जाएंगे हैरान

कहते हैं कि जिंदगी के स्ट्रगल्स को पार कर जो इंसान अपनी पहचान बना लेता है, असल मायने में वही सुपरस्टार कहलाता है. मुश्किलों में भी कुछ अलग करने की चाह और अपने पैशन को हर परिस्थिति में बनाए रखना हर किसी के बस की बात नहीं होती. फिल्म इंडस्ट्री की अगर बात करें तो इंडस्ट्री में आज भी कई ऐसे बड़े एक्टर्स हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरूआत किसी अलग नौकरी से की है. इस लिस्ट में कई  ऐसे सक्सेसफुरल एक्टर्स के नाम हैं, जिन्हें जान कर आप हैरान हो जाएंगे, तो चलिए आपको बताते हैं इनके बारे में-

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन इस उम्र में भी लगातार सुपरहिट फिल्में कर रहे हैं. अपने पूरे करियर में बिग बी ने कई सुपरहिट फिल्में की हैं. बिगबी के बारे में कहा जाता है कि एक्टिंग से पहले वो एक शिपिंग कंपनी में काम करते थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कंपनी उन्हें 500 रुपये वेतन देती थी.

अक्षय कुमार

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम भी शुमार है. अक्षय बैक टू बैक एक्शन से भरी फिल्में करते रहे हैं. एक्शन के साथ ही कॉमेडी फिल्म्स के मामले में भी उनका कोई जवाब नहीं है. कुछ समय पहले ही रिलीज हुई उनकी फिल्म बड़े मियां छोटे मियां ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया था. रिपोर्ट्स बताती हैं कि अक्षय एक्टर बनने से पहले बैंकॉक में शेफ के रूप में काम करते थे.

पंकज त्रिपाठी

पकंज त्रिपाठी फिल्म इंडस्ट्री का वो नाम है जो आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है. उनकी एक्टिंग का देशज अंदाज ही अपने आप में खास है. उनकी इसी एक्टिंग से उनके दीवानों की संख्या लाखों में है. पंकज बिहार के रहने वाले हैं और आज भी सादगी से जीवन जीना पसंद करते हैं. एक्टिंग में कदम रखने से पहले पंकज खाना बनाने का काम करते थे. 

रजनीकांत

देश के सबसे बड़े एक्टर्स में से रजनीकांत भी हैं. रजनीकांत आज एक फिल्म के लिए बड़ी रकम वसूलते हैं. कहा जाता है कि रजनीकांत एक्टर बनने से पहले बस कंडक्टर थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए उन्हें प्रति माह 750 रुपये का वेतन मिलता था.