Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

AIR INDIA में 600 वैकेंसी, जुट गई 25,000 बेरोजगारों की भीड़

AIRPORT लोडरों के लिए भर्ती अभियान के चलते कल मुंबई में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। 2,216 रिक्तियों के लिए 25,000 से अधिक आवेदक उपस्थित हुए और AIR INDIA एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के कर्मचारियों को भारी भीड़ को प्रबंधित करने के लिए संघर्ष करना पड़ा।

AIR INDIA में 600 वैकेंसी, जुट गई 25,000 बेरोजगारों की भीड़

आपको बता दें, एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड भारत के प्रमुख हवाई अड्डों पर ग्राउंड हैंडलिंग सेवाएं प्रदान करता है। एयरपोर्ट लोडर का वेतन ₹ 20,000 से ₹ ​​25,000 प्रति माह के बीच होता है, लेकिन अधिकांश ओवरटाइम भत्ते के बाद ₹ 30,000 से अधिक कमाते हैं। नौकरी के लिए शैक्षिक मानदंड बुनियादी हैं, लेकिन उम्मीदवार को शारीरिक रूप से मजबूत होना चाहिए।

ये भी पढ़े-

अभ्यर्थियों में बुलढाणा जिले के प्रथमेश्वर भी शामिल हैं, जिन्होंने साक्षात्कार के लिए 400 किमी से अधिक की यात्रा की है। उन्होंने कहा, "मैं अप्रेंटिस के पद के लिए आवेदन करने आया हूं। वे 22,500 रुपये वेतन की पेशकश कर रहे हैं।" प्रथमेश्वर बीबीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। यह पूछे जाने पर कि क्या नौकरी मिलने पर वह अपनी पढ़ाई छोड़ देंगे, उन्होंने जवाब दिया, "हम क्या करें? बहुत बेरोजगारी है। मैं सरकार से ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर पैदा करने का निवदेन करता हूं।"

एक अन्य अभ्यर्थी जिसके पास बीए की डिग्री है, ने कहा कि वह इस नौकरी के काम के बारे में ज्यादा नहीं जानता है, लेकिन कहता है कि उसे "नौकरी की ज़रूरत है"। एक और उम्मीदवार ने राजस्थान के अलवर से मुंबई तक का सफर तय किया है. उसके पास एमकॉम की डिग्री है, लेकिन उसने एक ऐसी नौकरी के लिए आवेदन किया है जिसके लिए बुनियादी शिक्षा की आवश्यकता है। "मैं सरकारी नौकरी की परीक्षा की तैयारी कर रहा हूं, किसी ने मुझसे कहा कि यहां सैलरी अच्छी है। इसलिए मैं आ गया।"

ये भी पढ़े-

कुछ दिनों पहले ऐसी ही एक घटना गुजरात के भरूच जिले से सामने आई जहां  वॉक-इन इंटरव्यू के दौरान सैकड़ों नौकरी चाहने वालों को एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते दिखाया गया है।