Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कहीं आफत की बारिश, कहीं उमस भरी गर्मी ने निकाली लोगों की जान, जानिए क्या है मौसम का हाल

Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी आफत बनकर बरस रही है, तो कहीं उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है।

कहीं आफत की बारिश, कहीं उमस भरी गर्मी ने निकाली लोगों की जान, जानिए क्या है मौसम का हाल

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली में लगातार हो रही बारिश अब मुसीबत बनती जा रही है। कई जगाहों पर जलभराव की समस्या हो गई जिससे की आमजन को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, बारिश ने निकली उमस ने भी लोगों का हाल बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 27, 28, 29 और 30 जुलाई के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

लोगों को नहीं मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत

मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक अगले दो दिनों तक दिल्ली में सुबह के समय जोरदार बारिश होगी, दिन में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि उमस से राहत मिलने वाली है। उमस अभी दिल्ली ही नहीं, एनसीआर और उत्तर भारत में सताएगा। शनिवार को दिल्ली में अधिकतम तामपान 30 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक रहने के आसार हैं।

राजस्थान समेत इन राज्यों में बारिश का इंतजार

 शनिवार को पूरा नॉर्थ ईस्ट, उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना और तामिलनाडु में हल्के बारिश के आसार हैं। वहीं, आईएमडी ने बताया कि बिहार को भारी बारिश के लिए अभी इंतजार करना होगा।

भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी

आईएमडी ने बारिश को लेकर साउथ गुजरात, मुंबई और पूर्वी महाराष्ट्र लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। पिछले कई दिनों से मुंबई और गुजरात के कई जिलों जैसे की वडोदरा, सूरत और द्वारका में भारी बारिश से बाढ़ जैसे माहौल बन गए हैं। वहीं भारी बारिश की से विजिबिलिटी कम होने से मुंबई से उड़ान भरने वाली कई फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया था।