Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

फरीदाबाद में निगम मुख्यालय पर मांगों को लेकर कर्मचारियों का सांकेतिक धरना

फरीदाबाद में अपनी मांगों को लेकर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (एम्पलाइज) फेडरेशन ने प्रधान रमेश जांगड़ा के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर नगर निगम मुख्यालय के गेट पर सांकेतिक धरना दिया और नारेबाजी की.

This browser does not support the video element.

फरीदाबाद में अपनी मांगों को लेकर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (एम्पलाइज) फेडरेशन ने प्रधान रमेश जांगड़ा के नेतृत्व में अपनी मांगों को लेकर नगर निगम मुख्यालय के गेट पर सांकेतिक धरना दिया और नारेबाजी की. आज के धरने में कर्मचारियों ने नगर निगम को तीन दिन का समय देते हुए चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वह हड़ताल जैसा कठोर निर्णय लेने पर मजबूर होंगे.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए म्युनिसिपल कॉरपोरेशन (एम्पलाइज) फेडरेशन के प्रधान रमेश जांगड़ा ने बताया कि कर्मचारियों की मांगों को लेकर 12 अप्रैल को ज्ञापन सौंपा गया था, जिस पर कोई गौर नहीं किया गया. इसलिए आज सांकेतिक धरना दिया गया है. उन्होंने बताया कि जब भी शनिवार और रविवार छुट्टी के दिन उनसे काम करवाया जाता है, तो उसके बदले में किसी और दिन उन्हें छुट्टी नहीं दी जाती. इसलिए वह चाहते हैं कि अगर छुट्टी वाले दिन कर्मचारी काम करें तो उसे उसके बदले में कोई और छुट्टी देनी चाहिए जबकि उन्हें कोई और छुट्टी नहीं दी जाती. वहीं उन्होंने बताया कि जब भी वह फील्ड में सर्वे के लिए जाते हैं तो वहां लोगों के साथ कई बार मारपीट की नौबत आ जाती है और लोग उनसे सरकारी आई कार्ड के बारे में पूछते हैं लेकिन प्रशासन ने आज तक उन्हें कोई आई कार्ड भी ईश्यू नहीं किया है. वहीं उन्होंने बताया कि उनके ऑफिस में न तो पीने का पानी है ना ही टॉयलेट की सुविधा है, जबकि मूलभूत सुविधा देना प्रशासन का फर्ज है उन्होंने कहा कि हम तीन दिन की मोहलत दे रहे हैं यदि हमारी समस्याओं का हल नहीं किया गया तो उन्हें हड़ताल जैसा कठोर निर्णय लेना पड़ सकता है.

रिपोर्ट-सुधीर पालब्यूरो चीफ़जयपुर