Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

चारधाम यात्रा पर गए धौलपुर के 11 लोग 4 दिन से ऋषिकेश में फंसे, प्रधान प्रतिनिधि सहित अन्य ग्रामीण भी शामिल

इस समय अगर आप चारधाम की यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो रास्ते में आप परेशानी में फंस सकते हैं, क्योंकि चारधाम यात्रा के लिए देशभर से लाखों लोग गए हैं. ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन हो गए हैं. 

चारधाम यात्रा पर गए धौलपुर के 11 लोग 4 दिन से ऋषिकेश में फंसे, प्रधान प्रतिनिधि सहित अन्य ग्रामीण भी शामिल

इस समय अगर आप चारधाम की यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो रास्ते में आप परेशानी में फंस सकते हैं, क्योंकि चारधाम यात्रा के लिए देशभर से लाखों लोग गए हैं. ऐसे में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के रजिस्ट्रेशन हो गए हैं. जिस कारण वहां के प्रशासन ने फिलहाल व्यवस्थाओं को देखते हुए रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है. जिस वजह से धौलपुर जिले के 11 महिला पुरुष पिछले 4 दिन से ऋषिकेश में ही फंसे हुए हैं. जिनमें पंचायत समिति राजाखेड़ा के प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार तोमर भी शामिल हैं.

धौलपुर जिले के राजाखेड़ा उपखंड के कछियारा इलाके के गांव चीलपुरा निवासी हिम्मत सिकरवार ने बताया कि गांव चीलपुरा से दो गाड़ियों से 11 महिला पुरुषों का एक दल 15 मई 2024 को घर से चारधाम की यात्रा पर निकला था. शाम को हरिद्वार पहुंच गए. जहां से 16 मई को ऋषिकेश पहुंच गए, लेकिन आगे जाने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है. जिस वजह से पिछले 4 दिन से सभी ऋषिकेश में ही फंसे हुए हैं.

वहीं हिम्मत सिकरवार ने बताया कि ऋषिकेश में देशभर के बड़ी संख्या में लोग फंसे हुए हैं, क्योंकि प्रशासन ने व्यवस्थाओं को देखते हुए फिलहाल रजिस्ट्रेशन पर रोक लगा दी है. ये रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होंगे, इसको लेकर भी प्रशासन की ओर से फिलहाल कोई संतोषजनक जानकारी नहीं दी जा रही है.

जानकारी के अनुसार ऋषिकेश में राजाखेड़ा के प्रधान प्रतिनिधि राजकुमार तोमर, उनके पुत्र रिंकू तोमर, महेश तोमर, श्याम सिंह सिकरवार, विक्की चौहान, भोलू चौहान, हिम्मत सिंह सहित चीलपुरा गांव के अन्य ग्रामीण फंसे हुए हैं।

रिपोर्ट- राहुल शर्मा