Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Ajmer News: राजस्थान वासियों को विधानसभा अध्यक्ष ने दिया नवरात्री का उपहार, ऐसी योजनाएं जिसे जानकर आप भी होंगे खुश

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोमवार शाम लोहागल क्षेत्र में दो सड़कों के निर्माण का लोकार्पण किया। इन सड़कों के निर्माण पर करीब 50 लाख रुपए की लागत आएगी।

Ajmer News: राजस्थान वासियों को विधानसभा अध्यक्ष ने दिया नवरात्री का उपहार, ऐसी योजनाएं जिसे जानकर आप भी होंगे खुश

अजमेर विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि बरसात के कारण शहर में कई स्थानों पर सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। दिवाली से पहले इनकी मरम्मत करवा दी जाएगी। अजमेर उत्तर क्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से सड़क सुधार कार्य करवाया जाएगा।

इसे भी पढ़िये - 

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोमवार शाम लोहागल क्षेत्र में दो सड़कों के निर्माण का लोकार्पण किया। इन सड़कों के निर्माण पर करीब 50 लाख रुपए की लागत आएगी। इनके निर्माण से क्षेत्र के हजारों लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि शहर का नियोजित विकास विशेषकर सड़क, पानी, बिजली, चिकित्सा एवं पर्यटन विकास हमारी प्राथमिकता है। इन क्षेत्रों में योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा। हाल ही में राज्य बजट एवं राज्य सरकार से सड़कों के विकास के लिए कई करोड़ रुपए की घोषणा की गई है। इस राशि से शहर की सड़कों के संपूर्ण कायाकल्प के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जाएगा। शहर की सभी टूटी सड़कों एवं अन्य प्रमुख सड़कों की मरम्मत की जाएगी।

पेयजल के लिए करोड़ो की सौगात

इसी तरह पेयजल के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए की घोषणा की गई है। टेंडर व अन्य औपचारिकताओं की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। शहर में नसीराबाद से नौसर पाइपलाइन तथा कोटड़ा, वैशाली नगर व लोहागल में सर्विस जलाशय व टंकियों के निर्माण से पानी के प्रेशर, स्टोरेज व समय सीमा की समस्या भी खत्म हो जाएगी। अब तक सबसे अंतिम छोर पर माना जाने वाला अजमेर उत्तर इन कार्यों के बाद पहले छोर पर आ जाएगा।

मरीजों को इलाज के लिए नहीं जाना पड़ेगा दिल्ली या जयपुर

उन्होंने कहा कि इसी तरह चिकित्सा के क्षेत्र में भी अभूतपूर्व काम होने जा रहा है। अजमेर का जवाहर लाल नेहरू अस्पताल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनेगा। इस पर सैकड़ों करोड़ रुपए खर्च होंगे। मरीजों को इलाज के लिए दिल्ली या जयपुर नहीं जाना पड़ेगा। इसी तरह पर्यटन के क्षेत्र में भी अजमेर का विकास किया जा रहा है। प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर अरावली की पहाड़ियों में यहां लेपर्ड सफारी, रोपवे और अन्य सुविधाएं विकसित की जाएंगी। इसी तरह आईटी पार्क से भी रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। बिजली सुधार के लिए भी निर्देश दिए गए हैं।

इस अवसर पर प्रधान सीमा रावत, पंचायत समिति सदस्य अरूणा टांक, लोकेन्द्र सिंह रामसारी, भगवान सिंह, अजीत सिंह, मुकेश नाथ सहित क्षेत्रवासी मौजूद थे।