Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Alwar News: पूर्व मंत्री के घर घुसपैठ, सुरक्षा पर सवाल, शंकुतला रावत की सुरक्षा चिंता, जूली ने की मुख्यमंत्री से मांग

जूली ने कहा कि एक पूर्व कैबिनेट मंत्री, जो कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता भी हैं, अगर खुद को और अपने परिवार को असुरक्षित महसूस कर रही हैं, तो ये राज्य की कानून-व्यवस्था पर एक बड़ा सवालिया निशान है।

Alwar News: पूर्व मंत्री के घर घुसपैठ, सुरक्षा पर सवाल, शंकुतला रावत की सुरक्षा चिंता, जूली ने की मुख्यमंत्री से मांग

राजस्थान की राजनीति में सुरक्षा का सवाल एक बार फिर गरमा गया है। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शंकुतला रावत के घर में लगातार घुसपैठ की घटनाओं ने सभी को चिंता में डाल दिया है। पिछले 25 दिनों में उनके अलवर और बहरोड़ स्थित आवासों में तीन बार अज्ञात लोगों ने घुसपैठ की कोशिश की है। यहां तक कि एक सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति हाथ में सरिया लिए उनके घर में घुसते हुए भी दिखाई दे रहा है।

इसे भी पढ़िये – 

नेता प्रतिपक्ष की सीएम से सुरक्षा की मांग

इस घटनाक्रम को गंभीरता से लेते हुए, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली खुद शंकुतला रावत के अलवर स्थित आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की। जूली ने रावत की सुरक्षा चिंताओं पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनकी और उनके परिवार को तत्काल उचित पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

कानून-व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान : जूली

जूली ने कहा कि एक पूर्व कैबिनेट मंत्री, जो कि कांग्रेस की वरिष्ठ नेता भी हैं, अगर खुद को और अपने परिवार को असुरक्षित महसूस कर रही हैं, तो ये राज्य की कानून-व्यवस्था पर एक बड़ा सवालिया निशान है। उन्होंने कहा कि जब एक पूर्व मंत्री ही सुरक्षित नहीं है, तो आम आदमी की सुरक्षा की क्या गारंटी?

पुलिस को किसी अनहोनी का इंतज़ार : जूली

उन्होंने हाल ही में भिवाड़ी में एक ज्वैलर की हत्या और अल-कायदा मॉड्यूल से जुड़े आतंकियों की गिरफ्तारी का भी जिक्र करते हुए कहा कि प्रदेश में भय का माहौल है। जूली ने सवाल उठाया कि क्या पुलिस किसी अनहोनी का इंतज़ार कर रही है? उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले को हल्के में ले रही है और मुख्यमंत्री को तुरंत इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए।

शंकुतला रावत एक निडर नेता

जूली ने ये भी कहा कि शंकुतला रावत एक निडर नेता हैं और जनता के लिए लड़ती हैं, इसलिए हो सकता है कि कोई उन्हें और उनके परिवार को निशाना बनाने की साजिश रच रहा हो। उन्होंने मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से भी मुख्यमंत्री, जो इस समय विदेश दौरे पर हैं, को इस बारे में सूचित करने का आग्रह किया।

ये मामला राजस्थान में बढ़ते अपराध और कानून व्यवस्था की स्थिति पर राजनीतिक बहस को और तेज कर सकता है।