Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

'मात्र ' 300 रूपये के लिए कर रहे थे बेजुबानों का शिकार, होटलों मे करते थे मांस की सप्लाई... एक क्लिक कर जानिए पूरा मामला

मामला बाड़मेर  जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के लीलसर शेरपुरा का है. यहां सोमवार सुबह एक साथ 10 हिरणों के शिकार का मामला सामने आया। 7 मृत हिरणों के पैर बंधे हुए मिले और बाकी हिरणों के अवशेष वहीं पड़े हुए थे.

'मात्र ' 300 रूपये के लिए कर रहे थे बेजुबानों का शिकार, होटलों मे करते थे मांस की सप्लाई... एक क्लिक कर जानिए पूरा मामला

राजस्थान के बाड़मेर में एक साथ 10 हिरणों के शिकार मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस राजस्थान पुलिस और वन विभाग वन विभाग ने शिकारी गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ में पता चला कि वह हिरण का मांस ग्रेनाइट खदानों और अन्य होटलों में सप्लाई करता था. एक किलो मांस के लिए उन्हें 300 रुपये तक मिलते थे. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को 17 अगस्त तक रिमांड पर लिया है.

ये भी पढ़िए -

10 हिरणों के शिकार का मामला

पूरा मामला बाड़मेर  जिले के चौहटन थाना क्षेत्र के लीलसर शेरपुरा का है. यहां सोमवार सुबह एक साथ 10 हिरणों के शिकार का मामला सामने आया। 7 मृत हिरणों के पैर बंधे हुए मिले और बाकी हिरणों के अवशेष वहीं पड़े हुए थे. इस पर गुस्सा जाहिर करते हुए ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

गैंग के 7 लोग गिरफ्तार

पुलिस व वन विभाग की टीम ने हिरण शिकार मामले में अमराराम, गुलाबा राम, बजरंगा निवासी उदासर गुड़ामालानी, आईदान राम, पूंजाराम, अंबाराम निवासी मांगता धोरीमन्ना को गिरफ्तार किया है।

होटलों में सप्लाई होता था हिरण का मांस

डीएफओ सविता दहिया ने बताया कि आरोपी हिरण का मांस होटलों में सप्लाई करता था. जब मांस की मांग अधिक होती थी तो आरोपी स्थानीय लड़कों को पैसे का लालच देकर उनसे हिरण का शिकार करवाते थे. उस समय होटल में 200 से 300 रुपये प्रति किलो की दर से हिरण का मांस सप्लाई किया जाता था. वन विभाग और पुलिस गिरोह के अन्य फरार सदस्यों की लोकेशन भी ट्रेस करने में जुटी है.

अलग-अलग गैंग चल रहे थे

हिरण शिकार मामले का खुलासा करते हुए डीएफओ दहिया ने यह भी बताया कि बदमाशों ने इसके लिए 3 अलग-अलग गैंग बनाए थे. आरोपी पिछले डेढ़ साल से गिरोह चला रहे थे। एक गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य की तलाश के लिए उनकी लोकेशन ट्रेस की जा रही है. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आरोपी हिरण का मांस कहां और किन होटलों में सप्लाई करते थे.