Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Baran News: शहीद कांस्टेबल के परिवार को मिली सहायता राशि, ड्यूटी पर इस तरह से हुई थी मौत

जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि कांस्टेबल नरेश कुमार मीणा, जो जिला बारां में पदस्थापित थे। इनकी 10 नवंबर 2023 को ट्रेन से गिरने से दुखद मृत्यु हो गई थी।

Baran News: शहीद कांस्टेबल के परिवार को मिली सहायता राशि, ड्यूटी पर इस तरह से हुई थी मौत

राजस्थान के बारां जिले में ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले कांस्टेबल नरेश कुमार मीणा की पत्नी को 50 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है। ये राशि एसबीआई पुलिस सैलरी पैकेज एमओयू के तहत दी गई है।

इसे भी पढ़िये - 

ट्रेन हादसे में हुई थी कांस्टेबल की मौत

जिला पुलिस अधीक्षक राजकुमार चौधरी ने बताया कि कांस्टेबल नरेश कुमार मीणा, जो जिला बारां में पदस्थापित थे। इनकी 10 नवंबर 2023 को ट्रेन से गिरने से दुखद मृत्यु हो गई थी। इस घटना की रिपोर्ट थाना कोतवाली बारां में मर्ग संख्या 63/2023 के तहत दर्ज की गई थी। तत्कालीन उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह कुंतल ने इस मामले की जांच की। जांच में ये पुष्टि हुई कि कांस्टेबल की मृत्यु ट्रेन से गिरने के कारण हुई थी।

कांस्टेबल की पत्नी को 50 लाख की मदद

मृतक कांस्टेबल की पत्नी, सम्पत बाई को, एसबीआई के मुख्य प्रबंधक मनीष शर्मा और उनकी टीम द्वारा 50 लाख रुपये का चेक दिया गया है। ये चेक पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एक भावुक समारोह में दिया गया। इस सहायता राशि से कांस्टेबल के परिवार को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।

इस दुखद घटना ने पुलिस विभाग और पूरे शहर को गहराई से प्रभावित किया है। कांस्टेबल नरेश कुमार मीणा की सेवाओं को हमेशा याद रखा जाएगा।

रिपोर्ट - सुमरन सिंह