Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Baran News:  टूट गया तालाब, पल भर में मच गई अफरा तफरी, निचले इलाकों में घुसा पानी

तालाब के तटबंध में दो दिन पहले छेद हो गया था। इससे लगातार पानी का रिसाव हो रहा था। हालांकि प्रशासन और पंचायत इस रिसाव को रोकने की कोशिश कर रहे थे।

This browser does not support the video element.

बारां के देवरी क्षेत्र में सिरसीपुरा तालाब टूटने से कस्बे में अफरा-तफरी मच गई। तालाब का पानी खेतों से होकर निचली बस्तियों में पहुंच गया, जिसकी वजह से बाढ़ के हालात पैदा हो गए। तालाब टूटने की खबर मिलने के बाद बस्ती के लोगों ने जरूरी सामान सुरक्षित कर दूसरे स्थानों पर शरण ली।

इसे भी पढ़िये -

दो दिन पहले से हो रहा था रिसाव
तालाब के तटबंध में दो दिन पहले छेद हो गया था। इससे लगातार पानी का रिसाव हो रहा था। हालांकि प्रशासन और पंचायत इस रिसाव को रोकने की कोशिश कर रहे थे। तटबंध पर 700 बोरियां डालने के बाद भी रिसाव जारी रहा।

कई घर भी ढह गए

बताया जा रहा है कि रविवार सुबह रिसाव बढ़ गया और करीब 40 फीट की दीवार दरक गई। इससे तालाब में जमा पानी तेजी से बाहर आ गया। पानी के बहाव से कई घर ढह गए। घरों में पानी भर गया और लोगों का सामान भीग गया। कई मवेशी भी तेज बहाव में में बह गए, जिनका अभी तक पता नहीं चल पाया है। तालाब का पानी पास की पलको नदी तक पहुंच गया। इससे पलको नदी में उफान आ गया। दोपहर में पानी खत्म होने के बाद बहाव कम हुआ। इसके बाद लोगों और प्रशासन ने राहत की सांस ली।

रिपोर्ट- सुमरन सिंह