Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Churu News: ACB का बड़ा ऑपरेशन, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुए ASI

चूरू में एसीबी ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए सुजानगढ़ कोतवाली के एएसआई सुमेर सिंह को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। एएसआई ने एक धोखाधड़ी के मामले में एफआर लगाने के बदले 20 हजार की रिश्वत मांगी थी। 

Churu News: ACB का बड़ा ऑपरेशन, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार हुए ASI

चूरू में शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सुजानगढ़ कोतवाली थाने के एएसआई सुमेर सिंह को 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी ACB डीएसपी साबिर खान के नेतृत्व में की गई, जिसने चूरू के भरतिया अस्पताल के पास आरोपी को पकड़ा। एएसआई सुमेर सिंह पर आरोप है कि उसने एक धोखाधड़ी के मामले में एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगाने के एवज में पीड़िता से 20,000 रुपये की रिश्वत मांगी थी।

ये भी पढ़े-

रिश्वत लेते पकडे गए अधिकारी

ACB के अनुसार, पीड़िता ने 3 सितंबर को चूरू ACB चौकी में शिकायत दर्ज कराई थी कि सुमेर सिंह ने उससे 50,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी, जिसे बाद में 20,000 रुपये पर फाइनल किया गया। शिकायत के आधार पर 4 सितंबर को सत्यापन किया गया, जिसमें सुमेर सिंह को 4,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पाया गया। इसके बाद, ACB ने आरोपी को ट्रैप करने के लिए जाल बिछाया।

ACB टीम ने रिश्वत लेते पकड़ा

शुक्रवार को आरोपी सुजानगढ़ थाने से छुट्टी लेकर अपने गांव जा रहा था, तभी उसने पीड़िता से चूरू के भरतिया अस्पताल में मिलने के लिए कहा ताकि भीड़-भाड़ में उसकी घूसखोरी का किसी को पता न चले। योजना के मुताबिक, आरोपी ने पीड़िता से 10,000 रुपये की रिश्वत ली, तभी ACB की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

कार्रवाई से मचा हड़कंप

गिरफ्तारी के बाद आरोपी एएसआई सुमेर सिंह को चूरू के सदर थाने ले जाया गया, जहां आगे की कार्रवाई शुरू की गई। इस कार्रवाई से चूरू जिला मुख्यालय में हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही चूरू के सरदारशहर सीओ अनिल माहेश्वरी को 6 लाख की रिश्वत के मामले में एपीओ किया गया था।