Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में VIP सीटों पर हाईवोल्टेज मुकाबला, एक से बढ़कर एक महारथी मैदान में

राजस्थान में कई सीटों पर कांटे की टक्कर है. दूसरे चरण में कुछ हाईप्रोफाइल सीटें ऐसी हैं जहां कई बड़े नाम की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में VIP सीटों पर हाईवोल्टेज मुकाबला, एक से बढ़कर एक महारथी मैदान में

लोकसभा चुनाव में अब बारी है दूसरे फेज की. मतदान की घड़ी नजदीक आते ही सियासी पारा भी बढ़ने लगा है. राजस्थान के लिहाज से इस चरण का मुकाबला बड़ा ही रोचक रहने वाला है, क्योंकि इस बार कई दिग्गज आमने सामने हैं.

राजस्थान में कई सीटों पर कांटे की टक्कर है. दूसरे चरण में कुछ हाईप्रोफाइल सीटें ऐसी हैं जहां कई बड़े नाम की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. आइए इनपर नजर डालते हैं-

बाड़मेर लोकसभा सीट

बाड़मेर राजस्थान की सबसे चर्चित सीटों में से एक है. वजह है यहां से निर्दलीय उम्मीदवार रवींद्र सिंह भाटी. भाटी के नामांकन से लेकर रैलियों तक जिस तरह की भीड़ जुटी, उससे वह चर्चा का विषय बने हुए हैं. बीजेपी से केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी यहां से मैदान में हैं, वहीं कांग्रेस ने उम्मेदा राम बेनीवाल को उम्मीदवार बनाया है.

जोधपुर लोकसभा सीट

जोधपुर उन वीआईपी सीटों में शामिल है, जहां मुकाबला करीबी है. यहां बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को मैदान में उतारा है. शेखावत इस सीट से 2014 और 2019 में जीत दर्ज कर चुके हैं. इस बार यहां से कांग्रेस ने करण सिंह उजियारडा को टिकट दिया है.

कोटा लोकसभा सीट

कोट सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बीजेपी ने तीसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है. बिरला ने 2014 और 2019 में यहां जीत दर्ज की है, लेकिन इस बार जीत आसान नहीं है. ओम बिरला के खिलाफ इस बार प्रह्लाद गुंजन मैदान में हैं.

चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट

चित्तौड़गढ़ में काफी अहम मुकाबला होने जा रहा है. बीजेपी से प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी चुनावी मैदान में हैं तो कांग्रेस से अंजना उदयलाल और BSP से मेघवाल राधेश्याम भी रेस में है. इस सीट पर सबसे ज्यादा 16 उम्मीदवार हैं.