Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

शादी में अगर दाढ़ी रखकर आया दूल्हा, तो देना पड़ेगा हजारों का जुर्माना, जानें आखिर क्यों

कोटा में अखिल नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है. इसको लेकर नागर धाकड समाज की पंचायत के पंच पटेलों ने एक अलग-सा निर्णय लिया है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है. बता दें कि 16 मई को अखिल नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव का सामूहिक विवाह सम्मेलन होने वाला है. जिसमें निणर्य लिया गया है कि कोई भी दूल्हा दाढ़ी में नहीं आ सकता, दूल्हे को दाढ़ी बनाकर ही आना होगा. अगर दूल्हा ऐसा नहीं करता है तो उसपर 21 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके साथ ही पंचायत यह भी निणर्य कर सकती है कि दूल्हे के दाढ़ी हुई तो मौके पर ही नाई से दाढ़ी कटवाई जाएगी.  

शादी में अगर दाढ़ी रखकर आया दूल्हा, तो देना पड़ेगा हजारों का जुर्माना, जानें आखिर क्यों

कोटा में अखिल नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होने जा रहा है. इसको लेकर नागर धाकड समाज की पंचायत के पंच पटेलों ने एक अलग-सा निर्णय लिया है, जिसकी काफी चर्चा हो रही है. बता दें कि 16 मई को अखिल नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव का सामूहिक विवाह सम्मेलन होने वाला है. जिसमें निणर्य लिया गया है कि कोई भी दूल्हा दाढ़ी में नहीं आ सकता,  दूल्हे को दाढ़ी बनाकर ही आना होगा. अगर दूल्हा ऐसा नहीं करता है तो उसपर 21 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके साथ ही पंचायत यह भी निणर्य कर सकती है कि दूल्हे के दाढ़ी हुई तो मौके पर ही नाई से दाढ़ी कटवाई जाएगी. 

अखिल नागर चाल धाकड़ समाज

बता दें कि अखिल नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव के सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर बैठक आयोजित की गई थी. इस बैठक में पंच पटेल ने यह निर्णय लिया है. पंचायत से जुड़े रमेश नागर ने बताया कि 16 मई को अखिल नागर चाल धाकड़ समाज 108 गांव का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होगा. सम्मेलन में 108 गांव के 60 जोड़ों का विवाह होना है. इनमें से दो जोड़ों का निशुल्क विवाह होना है, जो निर्धन हैं.  

समाज को संदेश देना उद्देश्य

रमेश नागर ने बताया है कि सामूहिक विवाह सम्मेलन में निर्धन परिवार के लोग ज्यादा आते हैं,  ऐसे में जिस तरह से सोशल मीडिया पर देखकर लोग दाढ़ी बढ़ा रहे हैं वह सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं है. ऐसे में 108 गांव के लोगों की पंचायत में सभी की सहमति से यह निणर्य लिया गया है.