Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: घर-घर करें सनातन शिक्षा का प्रसार – देवनानी, सिंधी समुदाय के शपथ ग्रहण समारोह में बोले विधानसभा अध्यक्ष

देवनानी ने कहा कि सनातन संस्कृति, पहनावा और खान-पान को बनाए रखकर ही हम अपनी पहचान बनाए रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को एकजुट होकर राष्ट्र के लिए काम करना होगा।

Jaipur News: घर-घर करें सनातन शिक्षा का प्रसार – देवनानी, सिंधी समुदाय के शपथ ग्रहण समारोह में बोले विधानसभा अध्यक्ष

पूज्य सिंधी सेंट्रल पंचायत जयपुर महानगर में सिंधी समुदाय के शपथ ग्रहण समारोह का एक कार्यक्रम रखा गया। इस कार्यक्रम में राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने शिरकत की। जहां उन्होंने सिंधी समुदाय के नए पदाधिकारियों को शपथ दिलाई।

इसे भी पढ़िये - 

सिंधी होने पर हमें गर्व है - देवनानी

​सिंधी समुदाय के शपथ ग्रहण समारोह में देवनानी ने लोगों से अपील की कि वो सनातन शिक्षा को घर-घर तक पहुंचायें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हमें सिंधी होने पर गर्व होना चाहिए और हमें समाज के सभी लोगों को सिंधी भाषा को बनाए भी रखना होगा। साथ ही हमारी आने वाली भावी पीढ़ियों को भी सिंधी भाषा से जुड़े रहने के लिए लगातार प्रोत्साहित करना होगा।

देवनानी ने कहा कि सनातन संस्कृति, पहनावा और खान-पान को बनाए रखकर ही हम अपनी पहचान बनाए रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को एकजुट होकर राष्ट्र के लिए काम करना होगा। सिंधी समाज के बच्चों को प्रशासनिक और पुलिस सेवाओं के साथ-साथ व्यवसाय में भी आगे आने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

इस अवसर पर केन्द्रीय पंचायत के पदाधिकारियों द्वारा देवनानी का अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर गिरधारी लाल मकवानी, जेठानंद नंदवानी, कमलेश आसुदानी सहित कई लोग मौजूद थे।