Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: राजस्थान में बढ़ता साइबर अपराध, शिक्षक हुए ठगी का शिकार,स्कैमर्स ने लगाया 5 लाख का चूना

Dholpur: राजस्थान के धौलपुर में एक सरकारी शिक्षक साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं। स्कैमर्स ने क्रेडिट कार्ड के बहाने शिक्षक से 5 लाख 23 हजार रुपए की ठगी कर ली। स्कैमर्स ने शिक्षक से फोन पर संपर्क किया और उन्हें बताया कि उनके क्रेडिट कार्ड से पैसे कट रहे हैं। शिक्षक ने उन्हें ओटीपी बता दिया जिसके बाद स्कैमर्स ने उनके खाते से पैसे निकाल लिए। पीड़ित शिक्षक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

Dholpur News: राजस्थान में बढ़ता साइबर अपराध, शिक्षक हुए ठगी का शिकार,स्कैमर्स ने लगाया 5 लाख का चूना

देश में साइबर अपराध दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में राजस्थान के धौलपुर से हैरान करने वाला सामने आया है। जहां सरकारी शिक्षक साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं और स्कैमर्स ने उन्हें 5 लाख 23 हजार रुपए का चूना लगा दिया। पीड़ित शिक्षक ने पुलिस में शिकायत की दी है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

ये भी पढ़ें-

क्रेडिट कार्ड के बहाने हुई ठगी 

दरअसल, पीड़ित जीवन खान  हरसाना लक्ष्मणगढ़ अलवर के रहने वाले हैं। वह इस समय बकांयद पुरा जाटोली में  तृतीय श्रेणी शिक्षक के पद पर तैनात हैं। बीती 30 अगस्त को वह बैंक कर्मियों से फोन पर लोन से जुड़ी जानकारी ले रहे थे। बैंक से फोन कटने के बाद उनके पास अज्ञात नंबर से फोन आया। साइबर ठगों ने पीड़ित से क्रेडिट कार्ड देने की बात कही है। आपका क्रेडिट कार्ड है, इससे पैसे कट रहे हैं। क्या आप उसे बंद करवाना चाहते हैं। इतना सुनते ही शिक्षक ने हां कर दी। इसके आगे जैसे-जैसे  साइबर ठगों ने कॉल पर कहा, वैसे वैसे शिक्षक करता गया और उसने साइबर ठगों को ओटीपी बता दिया। जिससे थोड़ी ही देर में ठगों ने शिक्षक जुम्मा खान के बैंक खाते से 5 लाख 23 हजार रुपए पार कर दिए।

पुलिस मामले की जांट में जुटी 

पीड़ित शिक्षक ने पुलिस थाना निहालगंज धौलपुर में मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही एसपी से मिलकर पूरे मामले का खुलासा करने, साइबर ठगों को पकड़ने और राशि वापस दिलाने की गुहार लगाई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।