Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप ! इस दिग्गज क्रिकेटर से खफा हुआ बोर्ड, पैसे देकर कहा 'अब मत खेलो', जानें पूरा मामला

पाकिस्तान की टीम इस समय बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान को बुरी हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद एक बार फिर पूर्व खिलाड़ियों ने सीनियर्स पर निशाना साधना शुरू कर दिया।

क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप ! इस दिग्गज क्रिकेटर से खफा हुआ बोर्ड, पैसे देकर कहा 'अब मत खेलो', जानें पूरा मामला

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम हमेशा से ही अपनी हरकतों की वजह से विश्व क्रिकेट में बदनाम रही है। कभी पाकिस्तानी खिलाड़ी मैच फिक्सिंग में फंस जाते हैं, तो कभी आपस में ही लड़ पड़ते हैं। चाहे वह क्रिकेट के मैदान पर जीता हुआ मैच हारना हो या सबसे कमजोर टीम के सामने आत्मसमर्पण करना हो। पाकिस्तान वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसी टीम है जिससे कुछ भी उम्मीद की जा सकती है।

इसे भी पढ़िये - 

इस समय क्रिकेट जगत में हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक पर रिटायरमेंट के लिए बोर्ड से 1 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। हालांकि, अभी तक पूर्व कप्तान और बोर्ड की ओर से इस पर कुछ नहीं कहा गया है।

रिटायरमेंट के लिए बोर्ड से वसूले रुपये

पाकिस्तान की टीम इस समय बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान को बुरी हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद एक बार फिर पूर्व खिलाड़ियों ने सीनियर्स पर निशाना साधना शुरू कर दिया। इसी बीच एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने पाकिस्तानी टीवी चैनल पर इस हार पर चर्चा करते हुए कहा कि हमारे एक खिलाड़ी ने तो रिटायरमेंट के लिए बोर्ड से 1 करोड़ रुपये भी वसूले थे। अब्दुल मजीद भट्टी ने बताया कि 2007 में इंजमाम उल हक ने रिटायरमेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मोटी रकम ली थी। पाकिस्तान क्रिकेट में ऐसा पहली बार नहीं हुआ। मुश्ताक मोहम्मद ने 1997 में भी रिटायरमेंट के लिए पैसे लिए थे।

2007 में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद लिया संन्यास

पाकिस्तान के पूर्व कैप्टन इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान के लिए काफी मैच खेले हैं जिनमें 120 टेस्ट, 378 वनडे और 1 T20 मैच भी शामिल है। उन्होंने अपने करियर में कुल 35 इंटरनेशनल शतक और 129 अर्धशतकीय पारियां भी खेलीं हैं। 1991 में वनडे क्रिकेट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इंजमाम ने 1992 में अपना पहला टेस्ट और 2006 में एकमात्र टी20 मैच खेला। 2007 के वनडे विश्व कप में टीम के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने वनडे से संन्यास लेने का फैसला लिया और उसी साल टेस्ट को भी अलविदा कह दिया था।