Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

समित द्रविड़ बनेंगे क्रिकेट के अगले हीरो? राहुल द्रविड़ से है खास कनेक्शन, पढ़ें पूरी खबर

India vs Australia U19 Series: राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने भी क्रिकेट में अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया है।  उन्हें टीम इंडिया अंडर-19 के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुना गया है।  क्या समित पिता की तरह  भारतीय क्रिकेट के लिए हीरो बन पाएंगे? 

समित द्रविड़ बनेंगे क्रिकेट के अगले हीरो? राहुल द्रविड़ से है खास कनेक्शन, पढ़ें पूरी खबर

इंडियन क्रिकेट टीम पर अहम योगदान देने वाले राहुल द्रविड़ की नाम केवल भारत में नहीं बल्कि दुनिया में भी लिया जाता है। खेल और टेक्निक के कारण द्रविड़  को टीम में द वाल की उपाधि दी गई थी। कई बार उन्होंने मुश्किल समय में शानदार पारी खेल टीम को जिताया है। आज भी द्रविड़  के करोड़ों फैन है। जानकर हैरानी होगी कि राहुल की तरह उनके बेटे समित द्रविड़ भी खिलाड़ी है। पिता के बाद फैंस समित से उम्मीदें लगाए हुए हैं। हाल में उन्होंने कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ टी-20 लीग में हिस्सा लिया था। वह मैसूरे वॉरियर्स की तरफ से मैदान में उतर थे हालांकि, इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा लेकिन ये बात तो साफ हो गई कि वह टैलेंड हैं। अब इसी बीच खबरें आ रही है कि समित को टीम इंडिया अंडर-19 में सेलेक्शन मिला है। जानकारी के अनुसार BCCI ने उन्हें होम ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने का मौका दिया है। जिसे समित हाथ से जाने नहीं देना चाहेंगे। 

ये भी पढ़ें-

दो सीरीज खलेंगे समित द्रविड़

बता दें, BCCI ने अंडर 19- टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और फोड डे सिरीज की घोषणा की है। ये टूर्नामेंट भारत में खेला जायेगा। जहां 21 सितंबर से शुरू होने वाले इस मुकाबले में टोटल 3 वनडे और 2 फोर डे मैच खेल जाएगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं और खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है। BCCI जूनियर सेलेक्शन कमेटी ने टीम इंडिया का सलेक्शन किया जहां समित द्रविड़ को भी मौक दिया गया है। बहरहाल,  उनका प्रदर्शन महाराजा ट्रॉफी में कुछ खास नहीं रहा, वह बड़ा स्कोर बनाने में भी नकाम रहे। सभी मैचों में सर्वाधिक स्कोर 33 रन रहा। खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। 

कैसा रहा समित द्रविड़ का प्रदर्शन

बता दें, महाराजा ट्रॉफी के अलावा समित द्रविड़ कई टूर्नामेंट में भाग ले चुके हैं। उन्हें मैसूर वॉरियर्स ने महाराजा ट्रॉफी के लिए 50 हजार रुपए में खरीदा था। वहीं समित लैफ्ट हैंड बल्लेबाज है। इसके साथ वह मीडिया स्पेस की गेंदबाजी भी करते हैं। इसके साथ ही वह कर्नाटक अंडर-19 का भाग थाे। जिसने 2023-24 में कूच बिहार ट्रॉफी अपने नाम की थी। समित के छोटे भाई और राहु द्रविड़ के छोटे बेटे अन्वय भी क्रिकेट में दिलचस्पी रखते हैं। उन्हें अंडर-14 जोनल टूर्नामेंट कर्नाटक की कप्तानी सौंपी गई थी।