Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान के रवि बिश्नोई की चमक उठी किस्मत, मिल गया श्रीलंका में खेलने का सबसे बड़ा चांस, रोहित-कोहली संग दिखाएंगे कमाल !

हार्दिक जिन्होंने 2023 सीज़न में भारतीय T20I टीम की कप्तानी की थी उनको रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में नहीं चुना गया।

राजस्थान के रवि बिश्नोई की चमक उठी किस्मत, मिल गया श्रीलंका में खेलने का सबसे बड़ा चांस, रोहित-कोहली संग दिखाएंगे कमाल !

भारत ने मंगलवार, 18 जुलाई को श्रीलंका के लिए अपनी टीम की घोषणा की है । बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हार्दिक पंड्या के स्थान पर सूर्यकुमार यादव को टी20ई कप्तान नियुक्त किया। हार्दिक जिन्होंने 2023 सीज़न में भारतीय T20I टीम की कप्तानी की थी उनको रोहित शर्मा के उत्तराधिकारी के रूप में नहीं चुना गया। दरअसल, हार्दिक पंड्या को भारतीय टी20 टीम में उप-कप्तान पद से भी हटा दिया गया था।

ये भी पढ़ें - 

श्रीलंका बनाम भारत की T20I टीम

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, रियान पराग, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज।

बता दें कि इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। जोकि जिम्बावे के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे. श्रीलंका के लिए भी यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई । ये सभी खिलाड़ी जिम्बावे के खिलाफ खेले गए मैचों की सीरीज में कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं।

वहीं भारतीय टीम में हिस्सा रवि बिश्नोई ने पिछली बार जिम्बावे के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था। इन्हीं में से एक हैं रवि विश्नोई, जिनका ताल्लुक राजस्थान से है । भारतीय युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले ही T20 में शानदार गेंदबाजी की थी और अपना नाम इतिहास में दर्ज कराया. मैच में रवि ने 4 ओवर में केवल 13 रन खर्च किया और जिम्बावे के चार बल्लेबाजों को चलता किया था. इसके साथ ही रवि ने दो मेडन ओवर डाले. इसके साथ ही रवि बिश्नोई 12 साल बाद T20 में एक ही मैच में 2 ओवर मेडन फेंकने वाले भारत के दूसरे स्पिनर बन गए हैं. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ में उनका सेलेक्ट होना उनके लिए रिवॉर्ड के तौर पर है।