Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

‘अच्छ प्रदर्शन के बाद भी मुझे टीम से बाहर रखा गया’, विश्व कप 2019 के सेमी फाइनल मैच में बाहर बैठने पर बोले शेमी

Mohammed Shami: वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का एक इंटरव्यू के दौरान दर्द छलक कर सामने आया है. 

‘अच्छ प्रदर्शन के बाद भी मुझे टीम से बाहर रखा गया’, विश्व कप 2019 के सेमी फाइनल मैच में बाहर बैठने पर बोले शेमी
फाइल फोटो

भारतीय क्रिकेट जब भी सफल गेंदबाजों की बात होगी, तो उसमें मोहम्मद शमी का नाम टॉप गेंदबाजों में आएगा. शमी ने अब तक वर्ल्ड कप में 55 विकेट लिए है. इनके इस शानदार प्रदर्शन के दम पर ये एशिया के तीसरे और दुनिया के पांचवे सबसे सफल वर्ल्ड कप गेंदबाज है. WC में चार पांच विकेट लेने  वाले गेंदबाज का रिकॉर्ड शमी के पास है. भारतीय टीम ने पिछले तीन वर्ल्ड कप में 28 मैच खेले है. जिनमें से केवल 18 मुकाबलों में शमी को खेलने का मौका मिला है. जिनमें से 15 में भारत ने जीत दर्ज की है. एक यूट्यूूब चैनल के पॉडकास्ट पर शमी  ने कहा कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी मुझे नजर अंदाज किया गया. 

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मुझे नजर अंदाज किया गया 

एक यूट्यूब शो के दौरान शमी ने साल 2019 के वर्लड कप की बात करते हुए कहा,’ 2019 वर्ल्ड कप के दौरान मैनेजमेंट के फैसले ने मुझे हैरान कर दिया. बड़े टूर्नामेंट में टीम को अच्छे प्रदर्शन करने वाल प्लेयर्स चाहिए होते है. अच्छे प्रदर्शन के बाद बावजूद भी मुझे नजर अंदाज क्यों किया गया. साल 2023 वर्ल्ड कप के तरह 2019 में भी शमी को ग्रुप राउंड के पहले मुकाबले में टीम में जगह नहीं मिली थी. 

2019 के सेमी फाइनल में ना खेलने का छलका दर्द

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2019 में शुरू के 4-5 मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे. इस टूर्नामेंट में शमी 14 विकेट लिए थे. अपने खेले गए पहले मैच गी हैट्रिक भी ली थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमी फाइनल मुकाबले में शमी को जगह नहीं दी गई थी. जिसमें भारत को 18 रनों की हार का सामना करना पड़ा था. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा,'2019 में मैंने पहले 4-5 गेम नहीं खेले। अगले गेम में मैंने हैट्रिक ली फिर पांच विकेट लिए और फिर अगले गेम में चार विकेट लिए। 2023 में भी ऐसा ही हुआ था। मैं पहले कुछ मैच में नहीं खेला और फिर पांच विकेट फिर चार विकेट और फिर पांच विकेट लिए। एक बात जो मैं सोचता रहता हूं वह यह है कि हर टीम को ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो अच्छा प्रदर्शन कर सकें। मैंने तीन मैच में 13 विकेट लिए। आप मुझसे और क्या उम्मीद करते हैं? न मेरे पास सवाल हैं, न मेरे पास जवाब हैं। मैं खुद को तभी साबित कर सकता हूं जब मुझे मौका मिलेगा। आपने मुझे मौका दिया और मैंने तीन मैच में 13 विकेट लिए फिर हम न्यूजीलैंड से हार गए। कुल मिलाकर चार मैच खेले और 14 विकेट लिए। 2023 में मैंने सात मैच में 24 विकेट लिए।'