Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अयोध्या में पीएम का रोड शो....विपक्ष में मची खलबली...14 सीटों पर बीजेपी की नजर

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज रोड शो कर विपक्ष को अपनादम दिखाया। इस रोड शो से उन्होने अवध क्षेत्र से जुड़ी उन 14 सीटों को सीधे तौर पर साधने का काम किया जो आसपास हैं रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद पीएम रोड शो करने के लिए निकलें। सुग्रीव किला से रोड शो की शुरुआत की प्रधानमंत्री ने इससे पहले, इटावा और धौरहरा की चुनावी जनसभाओं को संबोधितकिया। पीएम देर शाम अयोध्या पहुंच गये वो एयरपोर्ट से सीधे रामलला के दर्शन को गये फिर अपने रथ पर सवार होकर रोड शो के लिए निकल पड़े।इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ उनके साथ रहे साथ ही सांसद प्रत्याशी लल्लू सिंह भी पीएम के साथ रहे।

अयोध्या में पीएम का रोड शो....विपक्ष में मची खलबली...14 सीटों पर बीजेपी की नजर

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आज रोड शो कर विपक्ष को अपनादम दिखाया। इस रोड शो से उन्होने अवध क्षेत्र से जुड़ी उन 14 सीटों को सीधे तौर पर साधने का काम किया जो आसपास हैं रविवार को अयोध्या में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन करने के बाद पीएम रोड शो करने के लिए निकलें। सुग्रीव किला से रोड शो की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने इससे पहले, इटावा और धौरहरा की चुनावी जनसभाओं को संबोधितकिया। पीएम देर शाम अयोध्या पहुंच गये वो एयरपोर्ट से सीधे रामलला के दर्शन को गये फिर अपने रथ पर सवार होकर रोड शो के लिए निकल पड़े।इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ उनके साथ रहे साथ ही सांसद प्रत्याशी लल्लू सिंह भी पीएम के साथ रहे।

जब अपने रथ पर सवार होकर निकले पीएम

पीएम मोदी ने अयोध्या से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में फूलों और बैनर से सजे एक खुले वाहन (रथ) पर सवार होकर रोड शो किया पीएम मोदी राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य द्वार के पास सुग्रीव किला से रथ पर सवार हुए।प्रधानमंत्री के अभिनंदन औरस्वागत के लिए राम पथ के दोनों तरफ जनता काफी पहले से उनका इंतजार कर रही थी। इस दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए गए थे। भाजपा के एक नेता ने बताया कि सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक करीब दो किलोमीटर की दूरी के बीच पीएम मोदी के रोड शो के लिए 75 ब्लॉक बनाये गए थो। जहां हर वर्ग के लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद रहे।

रोड शो से पहले लिया रामलला का आशीर्वाद

इसके पहले पीएम मोदी ने राम मंदिर में भगवान श्री रामलला का दर्शन पूजन किया और पूरी तरह लेटकर आशीर्वाद मांगा। पीएम मोदी मंदिर में करीब 15 मिनट रहे और इस दौरान मंत्रोच्चार के बीच उन्होंने पूजन और आरती भी की।रोड शो के लिए पीएम मोदी का रथ जैसे ही आगे बढ़ा नारों से वातावरण गूंज उठा। ‘जय श्री राम’, ‘हर हर मोदी-घर घर मोदी’, ‘फिर से मोदी सरकार-अबकी चार सौ पार’ जैसे नारों के बीच उमड़ी भीड़ ने पीएम पर फूलों की बारिश कर दी।

अवध की 14 सीटों पर पीएम की नजर

इस रोड शो से उन्होने लोकसभा की उन 14 सीटों को सीधे तौर पर साधा जो अवध क्षेत्र से जुड़ी हैं, पीएम ने यहां रोड शो कर विपक्ष को साफ तौर पर संदेश दिया कि वो किसी से कम नहीं,वो रोड शो अयोध्या में कर रहे थे लेकिन उनकी नजर उन 14 सीटों पर रही जिनपर कुछ सीटें मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र से जुड़ी हैं। पीएम के इस रोड शो के बाद विपक्ष भी अपनी रणनीति बनाने में जुटा है।

लोकसभा क्षेत्र, मुस्लिम आबादी

लखनऊ -- 26.36

मोहनलालगंज  -- 21.16

मिश्रिख  -- 15.29

रायबरेली  -- 12.13

अमेठी  -- 19

फैजाबाद  -- 16.37

बाराबंकी  -- 22.61

अंबेडकरनगर  -- 16.75

कैसरगंज  -- 25.27

गोंडा  -- 19.67

सुल्तानपुर  -- 17.14

सीतापुर  -- 19.93

बहराइच  -- 33.53

बलरामपुर/श्रावस्ती  -- 34.83

आंकड़े 2011 की जनगणना के अनुसार। आबादी प्रतिशत में।