Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने दागी मिसाइलें, 29 लोगों की हुई मौत

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने बताया कि रूसी हमले में 40 से अधिक मिसाइलों से 5 यूक्रेनी शहरों को निशाना बनाया गया.

Russia Ukraine War:  यूक्रेन पर रूस ने दागी मिसाइलें, 29 लोगों की हुई मौत
रूस-यूक्रेन वॉर

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध दिन पर दिन घातक होता जा रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव में रूस ने आज कई मिसाइलें दागीं, इस हमले में करीब 29 लोगों की मौत हो गई है. हमले में बच्चों के एक अस्पताल को निशाना बनाया गया. एक रिपोर्ट के अनुसार कीव के ओखमाटदित बाल अस्पताल की 2 मंजिलें आंशिक रूप से ध्वस्त हो गईं हैं और 10 मंजिला मुख्य इमारत क्षतिग्रस्त हुई है.

5 यूक्रेनी शहरों को निशाना बनाया गया

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने बताया कि रूसी हमले में 40 से अधिक मिसाइलों से 5 यूक्रेनी शहरों को निशाना बनाया गया. जेलेंस्की ने कहा कि अस्पताल में मारे गए लोगों की सही जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश जारी है. गृह मंत्री इगोर क्लिमेंको ने जानकारी दी है कि हमले में कम से कम 29 लोग मारे गए हैं.

2 साल से जारी है युद्ध

बता दें कि ने यूक्रेन पर हमला अमेरिका में उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन यानी NATO के 3 दिवसीय शिखर सम्मेलन से पहले किया. दोनों देशों के बीच 2 साल से युद्ध जारी है, जिसमें 10,000 से ज्यादा यूक्रेनी नागरिकों की मौत हुई, जबकि 1.5 करोड़ लोग विस्थापित हुए हैं.