Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

BJP का दिल्ली पर खास फोकस, हर सीट के लिए बनाई रणनीति, दिल्ली में बड़े नेताओं ने डाला डेरा

दिल्ली में 7 लोकसभा सीट पर 25 मई को वोटिंग है. बीजेपी का इन सातों सीट पर खास फोकस है, वही इसको लेकर बीजेपी ने खास रणनीति बनाई है. वही बीजेपी ने दूसरे राज्य के नेताओं की ड्यूटी लगाई है.

BJP का दिल्ली पर खास फोकस, हर सीट के लिए बनाई रणनीति, दिल्ली में बड़े नेताओं ने डाला डेरा

दिल्ली में 7 लोकसभा सीट पर 25 मई को वोटिंग है. बीजेपी का इन सातों सीट पर खास फोकस है, वही इसको लेकर बीजेपी ने खास रणनीति बनाई है. वही बीजेपी ने दूसरे राज्य के नेताओं की ड्यूटी लगाई है. साथ ही बीजेपी ने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट इलेक्शन कमीशन को सौंपी है. 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए अरविंदर सिंह लवली और गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है. ये सब लगातार दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे.

दिल्ली की सीटों पर खास रणनीति 
बीजेपी ने राजधानी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों के लिए खास रणनीति बनाई है. इसके साथ ही हर वर्ग के हिसाब अपने चुनावी अभियान को तेज किया है. इसके लिए दूसरे राज्यों के नेता भी दिल्ली पहुंच रहे हैं, जिनकी संख्या चौथे चरण का चुनाव संपन्न होने के बाद और बढ़ेगी. जिन राज्यों में चुनाव संपन्न हो गया है, उन राज्यों के नेताओं की ड्यूटी भी अब दिल्ली में लगाई जा रही है.

राजधानी दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर छठे चरण यानी 25 मई को वोटिंग होगी. इसे लेकर बीजेपी ने पार्टी के बड़े नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारी कर ली है. बीजेपी के सबसे बड़े स्टार कैंपेनर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के द्वारका में रोड शो करेंगे. कैंपेन से जुड़ी टीम ने बताया कि 18 मई को गृहमंत्री अमित शाह संगम विहार में रोड शो करेंगे. 21 मई को राजनाथ सिंह उत्तर पश्चिमी दिल्ली में रैली करेंगे. जबकि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कोई कार्यक्रम कब होगा ये फिलहाल तय नहीं है. बता दें कि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी कल्याणपुरी इलाके में ईस्ट दिल्ली के कैंडिडेट हर्ष मल्होत्रा के लिए वोट मांगेंगे... उधर, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बीजेपी के साउथ दिल्ली से कैंडिडेट रामवीर सिंह बिधूड़ी के लिए वोट मांगेंगे.

वही राजस्थान के दोनों उपमुख्यमंत्री दिल्ली में लगातार सभाएं कर रहे हैं. इस बीच बीजेपी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या की ड्यूटी भी दिल्ली में लगाई गई है. उधर, हरियाणा और यूपी से बीजेपी के विधायकों को भी दिल्ली में बुलाया जा रहा है, जो अलग-अलग वार्ड में जाकर छोटी-छोटी जनसभाएं कर रहे हैं.

बीजेपी अब हर बूथ को मजबूत करने में जुटी है. पार्टी के दिग्गज नेताओं की नजर अब दिल्ली पर है. यही कारण है कि तमाम बड़े नेताओं ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है. लगातार जनसभाएं की जा रही हैं और आने वाले दिनों में बड़ी संख्या में रोड शो और जनसभाएं देखने को मिलेंगी. पार्टी की तरफ से जानकारी दी गई है कि कुल 23 इलाकों में पर्ची वितरण का कार्यक्रम होगा, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी घर-घर जाकर लोगों से चर्चा करेंगे और उन्हें वोटर स्लिप प्रदान करेंगे.

साल 2014 और 2019 में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कब्जा किया था. तब मुकाबला त्रिकोणीय था, लेकिन इस बार मामला दो ध्रुवीय है. इस बार टक्कर बीजेपी और इंडिया ब्लॉक के बीच है. कांग्रेस दिल्ली की 3 सीटों पर तो आम आदमी पार्टी 4 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.