Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी ने की 107 रैलियां, प्रियंका और खरगे ने भी रिकॉर्ड तोड़ मेहनत की, 4 जून को आएंगे नतीजे

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज यानी 30 मई को चुनाव प्रचार खत्म हो गया। इस दौरान पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई बड़े दिग्गज नेताओं ने चुनावी रैलियां की।

लोकसभा चुनाव 2024 में राहुल गांधी ने की 107 रैलियां, प्रियंका और खरगे ने भी रिकॉर्ड तोड़ मेहनत की, 4 जून को आएंगे नतीजे

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज यानी 30 मई को चुनाव प्रचार खत्म हो गया। इस दौरान पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई बड़े दिग्गज नेताओं ने चुनावी रैलियां की। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस चुनाव में 100 से ज्यादा से चुनावी जनसभाएं की। खरगे ने इस दौरान 20 से ज्यादा प्रेस कांफ्रेंस भी की। इसके अलावा उन्होंने 50 से ज्यादा मीडिया हाउस को इंटरव्यू दिए।

राहुल गांधी ने की 107 रैलियां

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के स्टार चुनाव प्रचारक राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में कुल 107 रैलियां और रोड शो किए। इनमें संवाद और न्याय सम्मेलन, न्याय मंच जैसे प्रमुख चुनावी अभियान कार्यक्रम शामिल रहे हैं। इसके अलावा प्रियंका गांधी समेत कई पार्टी नेताओं ने चुनावी रैलियां की।

प्रियंका गांधी ने 100 से अधिक जनसभाएं की

वहीं, प्रियंका गांधी ने 55 दिन में 108 जनसभाएं और रोड शो किये। उन्होंने 100 से अधिक मीडिया बाइट्स दिए। इसके अलावा प्रियंका गांधी ने एक टीवी इंटरव्यू और 5 अखबारों को भी इंटरव्यू दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

 ओडिशा में एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह भी दावा किया कि भाजपा नेता मोदी को भगवान विष्णु के "ग्यारहवें अवतार" के रूप में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन देश के लोग इसे स्वीकार नहीं करेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर चुनाव प्रचार के दौरान ‘द्वेषपूर्ण भाषण’ देकर सार्वजनिक संवाद के साथ ही प्रधानमंत्री पद की गरिमा को भी कम करने का आरोप लगाया।

7वें चरण में यहां होंगे चुनाव

बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए उन 57 सीट पर प्रचार का शोर बृहस्पतिवार शाम थम गया जहां एक जून को मतदान है। इनमें केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की एक, पंजाब की सभी 13 और हिमाचल प्रदेश की चार, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की नौ, बिहार की आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की तीन लोकसभा सीट शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश के वाराणसी संसदीय क्षेत्र से लगातार तीसरी बार मैदान में हैं। देश के 28 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 486 सीट पर मतदान हो चुका है। मतों की गिनती चार जून को होगी।