Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

GPAT 2024 का स्कोरकार्ड आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

GPAT Result 2024: प्रवेश परीक्षा के स्कोरकार्ड आज natboard.edu.in पर जारी होने की उम्मीद है।

GPAT 2024 का स्कोरकार्ड आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकते हैं चेक

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) द्वारा ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट ( GPAT ) 2024 के स्कोरकार्ड आज, 14 जुलाई को जारी किए जाने की उम्मीद है। प्रवेश परीक्षा का परिणाम इस महीने की शुरुआत में घोषित किया गया था और अधिसूचना में उल्लेख किया गया था कि उम्मीदवारों के व्यक्तिगत स्कोरकार्ड 14 जुलाई को या उसके बाद जारी किए जाएंगे। साझा किए जाने पर, उम्मीदवार इसे natboard.edu.in पर देख सकते हैं।

एनबीईएमएस ने परिणाम अधिसूचना में कहा, “जीपीएटी-2024 का परिणाम, जिसमें उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंक और जीपीएटी-2024 रैंक दर्शाई गई है, घोषित कर दिया गया है और इसे एनबीईएमएस वेबसाइटों https://natboard.edu.in/ और https://nbe.edu.in/ पर देखा जा सकता है। जीपीएटी-2024 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के व्यक्तिगत स्कोरकार्ड एनबीईएमएस वेबसाइट https://nbe.edu.in/ से 14 जुलाई, 2024 को या उसके बाद डाउनलोड किए जा सकते हैं।”

मास्टर ऑफ फार्मेसी (एमफार्मा) पाठ्यक्रमों में प्रवेश और छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए जीपीएटी प्रवेश परीक्षा 8 जून को आयोजित की गई थी ।

बोर्ड ने बताया कि दो अभ्यर्थियों के समान अंक प्राप्त करने की स्थिति में, पारस्परिक मेरिट का निर्धारण मौजूदा नियमों के अनुसार किया जाएगा।

परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी परिणाम के साथ उम्मीदवारों के साथ साझा की गई थी। यह विषय विशेषज्ञों के इनपुट के आधार पर तैयार की गई थी, जिन्होंने उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई सभी चुनौतियों या आपत्तियों की जांच की थी।

बोर्ड ने कहा कि तीन प्रश्न तकनीकी रूप से गलत पाए गए और सभी परीक्षार्थियों को पूरे अंक दिए गए हैं, चाहे उन्होंने उन प्रश्नों का प्रयास किया हो या नहीं।

ऐसे कर सकते है चेक 

GPAT 2024 परीक्षा टैब खोलें।

स्कोरकार्ड डाउनलोड लिंक खोलें।

अपना रोल नंबर या आवेदन आईडी दर्ज करें।

स्कोरकार्ड देखें और उसे डाउनलोड करें।

यदि अभ्यर्थियों को परीक्षा से संबंधित कोई प्रश्न हो तो वे से 011-45593000 पर संपर्क कर सकते हैं या इसके संचार वेब पोर्टल पर लिख सकते हैं।