Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IRS अधिकारी की एक्ट्रेस बेटी, पिता के खिलाफ की शादीशुदा शख्स से शादी, दूसरी पत्नी बनते ही बनीं 4600 करोड़ की मालकिन

Juhi Chawla married Jay Mehta against her father: 90 के दशक में एक ऐसी स्टार थीं कि जिसने गोविंदा,  आमिर खान से लेकर शाहरुख खान तक के साथ काम किया। उस एक्ट्रेस का जन्म लुधियाना में हुआ था। उसके पिता  भारतीय राजस्व सेवा (Indian Revenue Service-IRS) आधिकारी थे। अब वह एक्ट्रेस  56 साल की हो चुकी है। फिल्मों से वह काफी दूर हो गई मगर कमाई के मामले  में वह सबसे आगे है। आज वह फ्लॉप होकर भी फिल्म इंड्रस्टी की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस है। चलिए जानते हैं ...। 

IRS अधिकारी की एक्ट्रेस बेटी, पिता के खिलाफ की शादीशुदा शख्स से शादी, दूसरी पत्नी बनते ही बनीं 4600 करोड़ की मालकिन

Juhi Chawla married Jay Mehta against her father: साल 1986 में बॉलीवुड को एक ऐसी एक्ट्रेस मिली जिसके नाम नाम की तूती पूरे फिल्म इंडस्ट्री में बोलती थी। वह दिखने में बेहद सुंदर थी। उसकी हंसी और बोलती हुई आंखें पर हर जान छिड़कता था। मगर अफसोस अपने पीक करियर पर उस अदाकारा ने एक ऐसा फैसला किया जिसका असर उनके प्रोफेशन पर पड़ा। हालांकि, उसने अपने उस फैसले के बारे में किसी को नहीं बताया। हालांकि जब वह प्रेग्नेंट हुई तो हर कोई काफी हैरान रह गया। हर कोई सोचने लगा कि होने वाले बच्चे का पिता कौन है। 

जूही चावला की फिल्में
यहां हम बात कर रहे हैं खूबसूरत एक्ट्रेस जूही चावला (Juhi Chawla) और उनकी शादी के बारे में है। जूही चावला के पिता डॉ एस चावला पंजाबी थे। उनकी मां मोना एक गुजराती फैमिली से संबंध रखती हैं। जूही के पिता भारतीय राजस्व सेवा में एक अधिकारी थे। जूही ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 से की थी। वह 'क़यामत से क़यामत तक', ' स्वर्ग' (1990), 'प्रतिबंध' (1990), 'बोल राधा बोल' (1992) और 'राजू बन गया जेंटलमैन' (1992) ',' लुटेरे'(1993), 'आईना' (1993), 'हम हैं राही प्यार के' (1993) 'डर' (1993),'नाजायज़' (1995), 'राम जाने' (1995), 'दीवाना मस्ताना' (1997), 'येस बॉस' (1997), 'इश्क' (1997) और 'अर्जुन पंडित' जैसी फिल्मों के लिए फेमस हैं। 

पिता के खिलाफ रचाई  शादी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,जूही चावला ने अपने करियर पीक पर साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता संग शादी रचाई थी। जय मेहता पहले से शादीशुदा थे लेकिन एक एक्सिडेंट में उनकी पहली वाइफ सुजाता बिरला का निधन गया था। पहली पत्नी के निधन के बाद जय मेहता ने जूही चावला संग दूसरी शादी रचाई थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, जूही चावला के पिता उनकी शादी के खिलाफ थे। वह नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी की शादी किसी शादीशुदा शख्स से हो। हालांकि जूही पहले से मन बना चुकी थीं उन्हें क्या फैसला करना है। इसलिए वह अपने पिता के खिलाफ जाकर जय मेहता से कोर्ट मैरिज की थीं।  

जूही चावला ने सालों तक छिपायी शादी
आपको जानकर हैरानी होगी की जूही ने अपनी इस शादी को काफी सालों तक लोगों से छुपा कर रखी थीं। उन्हें डर था कि अगर उन्होंने अपनी शादी के बारे में किसी को कानों कान भनक लगी तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिलेगा। इसलिए वह बिना किसी को अपनी शादी के बारे में बताए हुए सालों तक इंडस्ट्री में काम करती रहीं।  

इस वजह से सीक्रेट रखी शादीशुदा लाइफ 
हालांकि, जूही चावला की शादी का भंड़ाफोड़ तब हुआ तब जूही चावला प्रेग्नेंट हुईं। अपनी प्रेग्नेंसी और शादी को सालों तक सीक्रेट रखने पर एक बार जूही चावला ने काफी कुछ शेयर किया था। उन्होंने राजीव मसंद के पॉडकास्ट में बातों ही बातों में उनसे शादी को लेकर सवाल कर लिया गया कि उन्होंने जय मेहता से शादी को इतना सीक्रेटिव क्यों रखा? अपनी निजी जिंदगी को लेकर ज्यादा बात ना करने वाली जूही पहले तो हिचकिचाईं, लेकिन फिर उन्होंने खुलकर जवाब दिया। उन्होंने कहा- उस वक्त आपके पास इंटरनेट नहीं होता था। आपके फोन में कैमरा नहीं होता था। तो ऐसा ही होता था। मैंने उस दौरान हाल ही में पहचान बनाई थी और अच्छा-खासा काम कर रही थी। ये वही वक्त था जब जय मेरी जिंदगी में आए। मुझे डर था कि मेरा करियर डूब जाएगा। मैं इसे भी जारी रखना चाहती थी। मैं काम करना चाहती थी और मुझे ऐसा करना बीच का रास्ता लगा। 

जूही चावला नेटवर्थ
टाइम्स ऑफ इंडिया की ताजा रिपोर्ट की मानें तो जूही चावला भारत की सबसे अमीर अभिनेत्री हैं। हुरुन रिच लिस्ट 2024 का हवाला देते हुए पोर्टल ने बताया है कि जूही ने प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण की कमाई को पीछे छोड़ दिया है। जूही का नेटवर्थ 4600 करोड़ रुपये है। पोर्टल की रिपोर्ट के अनुसार, जूही की संपत्ति उनके रियल एस्टेट पोर्टफोलियो और उनके करोड़पति पति जय मेहता के साथ अन्य निवेशों से भी आती है।