Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan के सितारों की सुनाई देगी Bollywood में गूंज, होने जा रहा है सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल, शामिल होंगी ये हस्तियां

Rajasthan Film Festival: राजस्थान फिल्म फेस्टिवल के पिछले एडिशन में बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी और नेहा धूपिया ने फेस्टिवल की होस्टिंग की थी। इस साल अरबाज खान अपने अंदाज में फेस्टिवल को होस्ट करेंगे।

Rajasthan के सितारों की सुनाई देगी Bollywood में गूंज, होने जा रहा है सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल, शामिल होंगी ये हस्तियां
Rajasthan Film Festival

Rajasthan Film Festival: राजस्थान मनोरजंन के लिए काफी प्रसिद्ध है, यहां वीरों की गाथाएं हैं, तो परंपराओं, रीति-रिवाजों, भाषा और कला की भी एक अलग पहचान है। तभी तो राजस्थानी फ्लेवर की पहुंच देश तक सीमित नहीं है, बल्कि विदेशों में भी है। राजस्थान की राजधानी पिंक सिटी के मानसरोवर स्थित दीप स्मृति ऑडिटोरियम में राजस्थान फिल्म फेस्टिवल (RFF) का 12वां एडिशन 28 सितम्बर को होगा। इस खास इवेंट की मेजबानी बॉलीवुड एक्टर अरबाज खान करेंगे।

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल बढ़ाता है कलाकारों का मनोबल

राजस्थान फिल्म महोत्सव (RFF) वैसे तो एक क्षेत्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह है। जोकि कंचन कैसेट्स एंड सीरीज (के-सीरीज़) की खूबसूरत पहल है। जिसे हर साल राजधानी जयपुर में आयोजित किया जाता है। लेकिन ये इवेंट अपने आप में काफी खास है, इसे राजस्थानी सिनेमा को पहचान दिलाने और राजस्थानी कलाकारों का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित किया जाता है। आपको बता दें, राजस्थान फिल्म फेस्टिवल का पहला संस्करण साल 2013 में हुआ था। जिसके बाद लगातार ये जारी रहा, अब बेहद गर्व के साथ इसका 12वां संस्करण 28 सितंबर 2024 को होने वाला है।

ये भी पढ़ें

इस साल के इवेंट की क्या है खासियत?

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल (RFF) की फाउंडर संजना शर्मा हैं। उन्होंने इवेंट के बारे में बात करते हुए मीडिया से कहा कि 'इस साल के फेस्टिवल में विशेष रूप से 18 राज्यों की रीजनल फिल्मों को शामिल किया गया है, जो भारतीय सिनेमा की विविधता और समृद्धि को दर्शाती हैं। इस साल का फेस्टिवल न केवल क्षेत्रीय सिनेमा को एक प्रमुख मंच प्रदान करेगा, बल्कि इसे जूरी के रूप में देश की जानी-मानी हस्तियों की भी उपस्थिति प्राप्त होगी। ये प्रतिष्ठित जूरी सदस्य विभिन्न कैटेगिरी में फिल्मों को अवॉर्ड के लिए सिलेक्ट करेंगे'।

अरबाज खान करेंगें इवेंट की मेजबानी

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल (RFF) के प्रोग्रामिंग हेड अनिल जैन ने इस साल अरबाज खाने द्वारा फिल्म फेस्टिवल की होस्टिंग पर बात की। उन्होंने बताया कि ''पिछले एडिशन में बॉलीवुड एक्टर आफताब शिवदासानी और नेहा धूपिया ने फेस्टिवल की होस्टिंग की थी। इस साल अरबाज खान अपने अंदाज में फेस्टिवल को होस्ट करेंगे। इस आयोजन का उद्देश्य भारतीय सिनेमा की विविधता को प्रोत्साहित करना और नई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना है। सभी सिनेमा प्रेमियों, मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री के सदस्यों को इस खास आयोजन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है'।

एक मंच पर दिखेगा परंपराओं, रीति-रिवाजों, भाषा, संगीत और कला का जलवा

राजस्थान फिल्म फेस्टिवल () की फाउंडर संजना शर्मा ने आगे अपनी बातचीत में बताया कि आरएफएफ विभिन्न क्षेत्रीय फिल्म उद्योगों और कलाकारों को एक मंच पर एक साथ आने और देश भर में मौजूद विभिन्न संस्कृतियों और भाषाओं को फलने-फूलने में एक-दूसरे के प्रयासों की सराहना करने के लिए एक मंच प्रदान करता है। आरएफएफ टीम भारत के विविध क्षेत्रों की परंपराओं, रीति-रिवाजों, भाषा, संगीत और कला को बढ़ावा देने के लिए सिनेमा को सबसे अच्छा माध्यम मानती है और हमारी संस्कृति के सार को संरक्षित करने के लिए समर्पित है।