Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Veer Zaara की पहली पसंद नहीं थे ये 2 सुपरस्टार, किस्मत से मिली थी फिल्म, आज भी करोड़ों कमा रही है SRK की MOVIE

Veer-Zaara Film Trivia: शाहरुख खान- प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी की फिल्म ‘वीर-ज़ारा' इन दिनों दर्शकों के बीच छाई हुई है। फिल्म को 20 साल बाद दोबारा रिलीज किया गया है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धांसू कमाई कर रही हैं। आज इस फिल्म के बारे में आपको एक बेहद मजेदार बात बताएंगे, जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता है। 

Veer Zaara की पहली पसंद नहीं थे ये 2 सुपरस्टार, किस्मत से मिली थी फिल्म, आज भी करोड़ों कमा रही है SRK की MOVIE

Veer Zaara First Choice Role: शाहरुख खान (Shah rukh Khan)- प्रीति जिंटा (Preity Zinta) और रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की फिल्म ‘वीर-ज़ारा'(Veer Zaara) को रिलीज हुई 20 साल हो चुके हैं। 20 नवंबर 2004 को रिलीज हुई इस को एक बार फिर से 13 सितंबर 2024 सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। दोबारा रिलीज हुई इस फिल्म ने एक बार फिर से बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया है। हालांकि बहुत कम लोगों को पता होगा कि इस खूबसूरत फिल्म में लीड रोल निभाने वाले सुपरस्टार मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। उन्हें यह फिल्म उनके नसीब से मिली थी। 

जी हां! आपने एकदम सही पढ़ा। आज इस स्टोरी के जरिए हम आपको बताएंगे जब ‘वीर-ज़ारा' की पहली पसंद कलाकार कौन -कौन थे। आपको बता दें कि इस फिल्म को यश चोपड़ा ने निर्देशित किया था। वे इसके प्रोड्यूसर भी थे। यह बॉलीवुड रोमांटिक ड्रामा को साल 2004 में काफी सराहा गया था। इसके निर्देशन, पटकथा, डायलॉग और म्यूजिक को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था। यहां तक कि शाहरुख, प्रीति, रानी मुखर्जी और अन्य के अभिनय को भी आलोचकों और दर्शकों ने समान रूप से सराहा। इसने रोमांटिक शैली में अपनी विशेष जगह बनाई। इसे हिंदी सिनेमा की कल्ट फिल्मों में गिना जाता है।

फिल्म की कमाई
फिल्म की कमाई  की बात करें तो साल 2004 में इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर करीब 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक,  दोबारा रिलीज होने पर फिल्म ने अभी तक  बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक कमाई कर चुकी है। 

कौन-कौन सितारे थे फिल्म की पहली पसंद
जैसा कि आप जानते हैं कि इस खूबसूरत फिल्म में शाहरुख खान ने वीर प्रताप सिंह का रोल प्ले किया था। प्रीति जिंटा ने जारा हयात खान और रानी मुखर्जी ने सामिया सिद्दीकी का रोल निभाया था। इस फिल्म में रानी और प्रीति को बराबर का सराहना  मिली थी। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म की पहली पसंद रानी-और प्रीति नहीं थी।

ऐश्वर्या राय ने कर दिया था मना
 imdb.com की एक रिपोर्ट की अनुसार, जिस जारा हयात खान का रोल निभाकर प्रीति रातों रात स्टार बन गई थीं। दरअसल, वो रोल पहले काजोल निभाने वाली थी। हालांकि, किसी और प्रोजेक्ट में बिजी रहने की वजह से उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था। वहीं सामिया सिद्दीकी के रोल के लिए रानी मुखर्जी से पहले फिल्म निर्माताओं ने ऐश्वर्या राय को संपर्क किया था। हालांकि, शाहरुख खान संग पंगा होने की वजह से ऐश ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

'

मनीषा कोईराला और अमीषा पटेल से भी किया गया था संपर्क
ऐश्वर्या राय के मना करने के बाद इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस मनीषा कोईराला और अमीषा पटेल से संपर्क किया गया था। हालांकि दोनों ने किसी कारण वश इस फिल्म को नहीं कर पाई थीं। अंत में फिल्म निर्माताओं ने रानी मुखर्जी से इस फिल्म के लिए संपर्क किया और इस तरह रानी को यह फिल्म मिली थी।