Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Puri News: हाथरस के बाद जगन्नाथ रथ यात्रा में भगदड़ की स्थिति, कई लोग हुए घायल

आज भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा ओडिशा के पुरी में निकली गई । रथ यात्रा के दौरान भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं।

Puri News: हाथरस के बाद जगन्नाथ रथ यात्रा में भगदड़ की स्थिति, कई लोग हुए घायल

आज भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा ओडिशा के पुरी में निकली गई । रथ यात्रा के दौरान भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं। फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रथ यात्रा में भगदड़ की स्थिति

बता दें कि ओडिशा के पुरी में निकाली गई । इस यात्रा में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई, बताया जा रहा है कि इस दौरान कई लोग घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है । घटना पुरी के बड़ा डांडा में हुई । हादसे के बाद घायलों को उपचार के लिए तुरंत नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया ।

एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

बताया जा रहा है कि रथ खींचने के दौरान भी दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. यह घटना भगवान बलभद्र के रथ को खींचने के दौरान हुई जिसे सबसे पहले खींचा गया था.

पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद ने किए दर्शन

पुरी के शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने भगवान जगन्नाथ, बलभद्र और सुभद्रा के रथों का दर्शन किया और पुरी के राजा ने 'छेरा पहानरा' (रथ साफ करने) की रस्म पूरी की । शाम करीब 5.20 बजे रथ खींचने की प्रक्रिया शुरू हुई । वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने तीनों रथों की 'परिक्रमा' की और देवताओं के सामने माथा टेका ।

रथ यात्रा में 10 लाख भक्त

अनुमान के मुताबिक उत्सव में लगभग 10 लाख भक्त शामिल हुए । सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं और 180 प्लाटून सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है । एडीजी (कानून व्यवस्था) संजय कुमार ने बताया कि महोत्सव स्थल बड़ादंडा और तीर्थ नगरी के अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ।