Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान में बारिश से बिगड़े हालत, 15 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 72 घंटे में भारी बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 72 घंटे में राजस्थान के पूर्वी जिलों में भारी बारिश का संभावना है.  

राजस्थान में बारिश से बिगड़े हालत, 15 की मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले 72 घंटे में भारी बारिश की संभावना

राजस्थान के पूर्वी जिलों में पिछले 3 दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते नदियां उफान पर है और बांध ओवर फ्लो हो गए है. लगातार हो रही बारिश की वजह करौली जिले में लोग घरों में कैद होने के लिए मजबूर हो गए. कई जगह लोगों के घरों में पानी भर चुका है. जिन्हें जिला प्रशासन द्वारा रेस्क्यू कर के निकाला जा रहा है. सोमवार को जयपुर, भरतपुर, दौसा और सवाई माधोपुर जिलों में भारी बारिश के चलते स्कूलों के बंद कर दिया गया है.

पिछले 24 घंटो बारिश का कहर 

राजस्थान के पूर्वी जिलों में पिछले 24 घंटो में भारी से बहुत भारी बारिश हुई है. जिसकी वजह से लोगों आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्स्त हो गया है. वही, पश्चिम के जिलों में बादल गरजने के साथ हल्की और मध्यम बारिश हुई. पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश राजस्थान करौली जिले में दर्ज की गई है. जहां 380 एमएम बारिश हुई है.

मौसम विभाग ने रेड अलर्ट किया जारी

मौसम विभाग ने राजस्थान पूर्वी जिलों करौली, सवाई माधोपुर और दौसा समेत आसपास के जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं पश्चिम के लिए येलो अलर्टी जारी किया. मौसम विभाग के अलर्ट के चलते प्रशासन ने सोमवर को स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है.

ये भी पढ़े- Bharatpur news: