Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dholpur News: धौलपुर में 51 फीट के रावण का भव्य दहन, आतिशबाजी से चमकेगा आसमान

धौलपुर नगर परिषद द्वारा आयोजित दशहरा महोत्सव इस बार और भी खास होगा। 12 अक्टूबर को मचकुंड रोड स्थित मेला ग्राउंड में 51 फीट के रावण का दहन किया जाएगा। इसके साथ 41 फीट के मेघनाथ और कुंभकरण के पुतले भी जलाए जाएंगे।

Dholpur News: धौलपुर में 51 फीट के रावण का भव्य दहन, आतिशबाजी से चमकेगा आसमान

धौलपुर में इस बार दशहरा महोत्सव विशेष धूमधाम से मनाया जाएगा। नगर परिषद धौलपुर द्वारा आयोजित इस महोत्सव में 51 फीट ऊंचे रावण का दहन किया जाएगा, जो पूरे शहर के आकर्षण का केंद्र बनेगा। नगर परिषद सभापति, खशबू सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यह भव्य आयोजन 12 अक्टूबर 2024 को मचकुंड रोड स्थित मेला ग्राउंड में होगा। कार्यक्रम की शुरुआत शाम 6 बजे से होगी, जिसमें रावण के साथ-साथ 41 फीट के मेघनाथ और कुंभकरण के पुतलों का भी दहन किया जाएगा।

ये भी पढ़े- 

अद्भुत आतिशबाजी का भी इंतजाम

शहरवासियों के मनोरंजन और उत्साह को बढ़ाने के लिए इस बार रंग-बिरंगी लाइटिंग और अद्भुत आतिशबाजी का विशेष इंतजाम किया गया है। महोत्सव में होने वाली आतिशबाजी दर्शकों के लिए एक अलग ही अनुभव लेकर आएगी, जिसमें रंगीन रोशनी से सजी आसमान की जगमगाहट और विस्फोटक दृश्य हर किसी का मन मोह लेंगे। महोत्सव के दौरान मेला परिसर में बड़ी संख्या में दर्शकों के जुटने की उम्मीद है, जहां पारंपरिक रावण दहन के साथ-साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम

नगर परिषद की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ताकि कार्यक्रम के दौरान किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके। सभापति खशबू सिंह ने शहरवासियों से अपील की है कि वे इस महोत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और धौलपुर के इस ऐतिहासिक दशहरा महोत्सव को यादगार बनाएं।

रावण दहन के लिए उत्साह

इस भव्य आयोजन को लेकर शहर में खासा उत्साह है, और लोगों में रावण दहन के साथ होने वाली शानदार आतिशबाजी को देखने की ललक बढ़ती जा रही है। दशहरा के इस पर्व पर धौलपुर का मेला ग्राउंड एक बार फिर से जीवन के रंगों और उत्सव की उमंगों से भर जाएगा।