Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

रक्तदान करना सबसे बड़ा दान, धौलपुर में रक्तदानशिविर का आयोजन, 102 यूनिट बल्ड हुआ एकत्रित

धौलपुर। ब्लड 24x7 हेल्प धौलपुर के तत्वाधान में रविवार को शहर की भार्गव वाटिका में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर श्रीनिधि बी टी और प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय सिंह ने किया।

रक्तदान करना सबसे बड़ा दान, धौलपुर में रक्तदानशिविर का आयोजन, 102 यूनिट बल्ड हुआ एकत्रित

धौलपुर। ब्लड 24x7 हेल्प धौलपुर के तत्वाधान में रविवार को शहर की भार्गव वाटिका में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर श्रीनिधि बी टी और प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता कल्पेश व्यास एवं विमल प्रताप सिंह ने की। मुख्य अतिथि श्रीनिधि बी टी ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान होता है। रक्त का उत्पादन नहीं किया जा सकता और न ही इसका कोई विकल्प है। जरूरतमन्द को तुरंत सहायता पहुँच सके इसके लिये हमको रक्तदान जरूर करना चाहिए। हमारे रक्तदान से मरीज को जीवनदान मिलता है।

जरुरतमंद लोगों को मिलेगा नया जीवनदान

मुख्य अतिथि डॉ विजय सिंह ने सभी रक्तवीरों का आभार जताते हुए कहा कि जिला अस्पताल धौलपुर कई दिनों से रक्त के अभाव में जूझ रहा था। यह रक्तदान शिविर उन मासूम बच्चों, जरूरतमंद मरीजों को नया जीवनदान देगा, जो रक्त के अभाव में दर दर भटक रहे हैं। इस अवसर पर चिकित्सकों की टीम में उपस्थित डॉ विनोद गर्ग ने रक्तदान से स्वयं को होने वाले लाभ के साथ समाज के प्रति अपने योगदान को अद्वितीय बताया तथा रक्तवीरों को प्रतीक चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।

रक्तदान करने से हृदय को काफी लाभ

इस अवसर पर संस्था के कोर्डिनेटर अभिषेक शर्मा ने कहा कि शरीर के लिए रक्तदान बहुत ही लाभदायक है। डोनेशन से खून पतला होता है। पतला खून हृदय के लिये अच्छा होता है। वहीं संस्था के संस्थापक गौरव श्रौती ने कहा कि ब्लड डोनेट के बाद नये रेड सेल्स बनते हैं जिससे शरीर को तंदुरुस्ती भी मिलती है। वहीं संस्था के अध्यक्ष कमल ठाकुर ने बताया कि रक्तदान शिविर में 102 रक्तवीरों ने रक्तदान किया।रक्तदान शिविर में आगरा, बाड़ी, मनियां व सरमथुरा से आये रक्तदाताओं व रक्तवीरांगनाओं में से 24 रक्तवीरों ने प्रथम बार रक्तदान कर अपनी उपस्थिति दर्ज की।

ये लोग रहे मौजूद

रक्तदान शिविर में मुख्य अथितियों को माँ रेहना वाली भक्त सेवा समिति से राजीव गर्ग, इनर व्हील क्लब की अध्यक्ष आकांक्षा भार्गव एवं सेवा भारती समिति से रेनू भार्गव एवं विमल भार्गव, बीएम जैन स्टील से अमित जैन एवं स्वेयर हेल्थकेयर से आशुतोष तिवारी व अन्य स्वयंसेवी संस्थाओ और मोटिवेटरों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। संस्था के कोर्डिनेटर सुभाष भारद्वाज, रवि शिवहरे, सौरभ जैन, गौरव बाथम, विष्णु सोनी, पिंटू खान, योगेश कुशवाह, मोहित पंडित, पुष्पेन्द्र शर्मा, ऋषभ चौधरी, राहुल जादौन, सत्यप्रकाश कुशवाह ने सभी अतिथियों एवं रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट- राहुल शर्मा