Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Dungarpur News: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस ने दहेज हत्या में सास-ससुर और पति को किया गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गत दिनों शहर के प्रतापनगर में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी. मामले में विवाहिता के पीहर पक्ष ने दहेज के लिए ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित कर हत्या करने के आरोप लगाए थे. 

Dungarpur News: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस ने दहेज हत्या में सास-ससुर और पति को किया गिरफ्तार

डूंगरपुर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत गत दिनों शहर के प्रतापनगर में एक विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गयी थी. मामले में विवाहिता के पीहर पक्ष ने दहेज के लिए ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित कर हत्या करने के आरोप लगाए थे. पुलिस ने आरोपित सास-ससुर और पति को दहेज हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है.

और पढ़े:  

तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया

पुलिस ने तीनों आरोपितों को न्यायालय में पेश किया. जहां से जेसी रिमांड प्राप्त कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.
पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार राजोरा ने बताया कि प्रार्थी यश कुमार ने कोतवाली थाने में उपस्थित होकर एक लिखित रिपोर्ट पेश कर बताया था कि दिनांक 24 जून की शाम को उसे फोन पर सूचना मिली कि उसकी पुत्री निधि पंचाल अपने ससुराल प्रतापनगर में घर के अंदर बेहोश हो गई है और उसकी हालत खराब है. तो आप तत्काल डूंगरपुर हॉस्पीटल आ जाओ.

मृतका के शरीर पर थे चोट के निशान
जिस पर प्रार्थी अपनी कार से अपने परिवार के साथ डूंगरपुर सरकारी अस्पताल पहुंचा. जहां निधि पंचाल मोर्चरी में मृत अवस्था में पड़ी थी और उसके मुंह पर मारपीट के निशान थे और गले में निशान पड़े हुए थे.

 प्रार्थी ने बताया कि उसकी बेटी निधि की वर्ष 2020 में निशांत पुत्र प्रकाश पंचाल निवासी प्रतापनगर डूंगरपुर से शादी करवाई थी. शादी के बाद से ही उसकी बेटी को उसका पति निशांत पंचाल, ससुर प्रकाश पंचाल और उसकी सास इन्द्रा पंचाल, उनकी पुत्री जानवी पंचाल, प्रशांत पंचाल, तनवी पंचाल एवं बडी सास लीला पंचाल सभी परिवार वाले दहेज की मांग को लेकर और पुत्र पैदा नहीं करने से प्रताड़ित करते रहते थे.

मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मोनिका सेन द्वारा घटना में त्वरित कार्रवाई कर आरोपितों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. जिस पर पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर धारा 498 ए, 304 बी भादस में प्रकरण दर्ज किया और पुलिस उपाधीक्षक राजकुमार राजौरा के नेतृत्व में वृत्त कार्यालय डूंगरपुर टीम द्वारा दहेज हत्या के मामले में आरोपित पति निशांत पंचाल, ससुर प्रकाश पंचाल और सास इन्द्रा पंचाल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया. जहां से जेसी रिमांड प्राप्त कर आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

रिपोर्ट - सादिक अली