Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कांग्रेस पर बरसे CM भजनलाल, राहुल गांधी से दागे ये बड़े सवाल, मचा दिल्ली तक सियासी भूचाल !

राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस से सवाल करेंगे।

कांग्रेस पर बरसे CM भजनलाल, राहुल गांधी से दागे ये बड़े सवाल, मचा दिल्ली तक सियासी भूचाल !

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसके साथ ही राजनीतिक गलियारों में नए गठबंधन भी बन रहे हैं। ताजा गठबंधन कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच हुआ है।

ये भी पढ़िए- 

अब कांग्रेस के इस गठबंधन पर बीजेपी ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने 10 सूत्री हमले से कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की अगुआई वाली पार्टी ने अब्दुल्ला परिवार के साथ गठबंधन करके अपने छिपे इरादों को उजागर कर दिया है।

शाह के बाद देशभर में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और जिन राज्यों में बीजेपी सत्ता में है, वहां के मुख्यमंत्रियों ने कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है। इसी कड़ी में आज शाम 4:15 बजे राज्य के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए कांग्रेस से सवाल करेंगे।

1-क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए एक अलग झंडे के नेशनल कॉन्फ्रेंस के वादे का समर्थन करती है?

2-क्या राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अनुच्छेद 370 और 35A को बहाल करने और इस तरह जम्मू-कश्मीर को अशांति और आतंकवाद के युग में वापस धकेलने के फैसले का समर्थन करती है?

3-क्या कांग्रेस कश्मीर के युवाओं की बजाय पाकिस्तान से बात करके फिर से अलगाववाद को बढ़ावा देने का समर्थन करती है?

4-क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पाकिस्तान के साथ 'एलओसी व्यापार' शुरू करने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले का समर्थन करते हैं, जिससे सीमापार आतंकवाद और उसके पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा मिलेगा?

5-क्या कांग्रेस आतंकवाद और पत्थरबाजी में शामिल लोगों के रिश्तेदारों को सरकारी नौकरियों में बहाल करने का समर्थन करती है, जिससे आतंकवाद, उग्रवाद और हड़तालों का युग वापस आ जाता है?

6-गठबंधन ने कांग्रेस पार्टी के आरक्षण विरोधी रुख को उजागर कर दिया है। क्या कांग्रेस दलितों, गुज्जरों, बकरवालों और पहाड़ी समुदायों के लिए आरक्षण को समाप्त करने के जेकेएनसी के वादे का समर्थन करती है, जिससे उनके साथ न्याय नहीं होगा?

7-क्या कांग्रेस चाहती है कि 'शंकराचार्य हिल' को 'तख्त-ए-सुलेमान' और 'हरि हिल' को 'कोह-ए-मरन' के नाम से जाना -जाना चाहिए?

8-क्या कांग्रेस जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था को भ्रष्टाचार में धकेलने और इसे चुनिंदा पाकिस्तान समर्थित परिवारों को सौंपने की राजनीति का समर्थन करती है?

9-क्या कांग्रेस पार्टी जम्मू- घाटी के बीच पक्षपात की JKNC की राजनीति का अनुयायी करती है?

10-क्या कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी JKNC की कश्मीर को स्वायत्तता देने की विभाजनकारी राजनीति का समर्थन करते हैं?