Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने नई चेतावनी की जारी, जानें कब मिलेगी राहत

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में मानसून की बारिश का कहर जारी है. कई जिलों में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. मौसम विभाग के द्वारा जारी किए नए अलर्ट के मुताबिक राजस्थान के 8 जिलों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावना है.

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में बारिश से बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने नई चेतावनी की जारी, जानें कब मिलेगी राहत
फाइल फोटो

राजस्थान में अभी मानसून का कहर जारी रहेगा. राज्य के कई जिलों में बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन चुके है. जिससे लोगों का आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्स्त हो गया. हर जगह जल भराव होने की वजह से लोग घरों में कैद होने के लिए मजबूर. बारिश को लेकर मौसम विभाग 8 जिलों के लिए योलो अलर्ट जारी किया. नागौर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, जयपुर, दौसा, अलवर और भरतपुर में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावना है. राजस्थान के निचले इलाकों में पानी भर गया है. 

सीएम ने करौली जा कर जायजा लिया

सीएम भजनलाल शर्मा ने करौली जिलों जा कर हालात का जायजा लिया. बारिश की वजह से करौली में चारों ओर भारी जल भराव है. जिस वजह से जिले लगातार बाढ़ जैसे हालात बने हुए है. सीएम ने हेलीकॉप्टर से करौली जिले का सर्वेक्षण किया. इसके मुख्यमंत्री ने राजकीय महाविद्यालय करौली में बने सेफ हाउस में आधिकारियों के साथ बैठक कर स्थित के बारे में जाना. इसके साथ ही सीएम अधिकारियों को जिले से पानी निकासी के लिए और लोगों को हो रही समस्याओं के लिए स्थाई समाधान निकालने के लिए निर्देश दिए. करौली में अब डूबने और मकान के मलबे में डबने से 4 मौते हो चुकी है. 

कई जिलों 60 फीसदी से ज्यादा बारिश

राजस्थान के 17 जिलों में अब तक 60 फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है. कई इलाकों में 329 एमएम बारिश हुई है. टोंक, जैसलमेर और फलोदी में यहां आंकड़ा 110 से 160 फीसदी ज्यादा बारिश हुई. सवाई माधोपुर में 821.33MM, टोंक में 793.67MM, करौली में 779.89MM, दौसा में 729.41MM, डीग में 612.58MM, फलोदी में 355.56MMऔर जैसलमेर में 253.94MM बारिश दर्ज की गई है. 

3-4 दिन भारी बारिश का संभावना

मौसम ने नया अलर्ट जारी कर बताया कि राजस्थान के ऊपर उत्तर पूर्वी क्षेत्र में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है, इससे बादलों पर दबाव का सिस्टम बन रहा है. इसी वजह से राजस्थान के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश हो रही है. अभी तीन चार दिन तक बारिश की संभावना है.