Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: भारत की बेटियों ने बढ़ाया मान, कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ और सीएम भजनलाल शर्मा ने पदक जीतने पर दी बधाई

कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने भारतीय निशानेबाज अवनि लेखरा और मोना अग्रवाल को पदक जीतने पर बधाई दी और अपनी ख़ुशी जाहिर की।

Jaipur News: भारत की बेटियों ने बढ़ाया मान, कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ और सीएम भजनलाल शर्मा ने पदक जीतने पर दी बधाई

राजस्थान सरकार में  खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने राजस्थान की बेटियों को पेरिस पैरालिंपिक गेम्स 2024 में पदक जीतने पर बधाई दी। कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने भारतीय निशानेबाज अवनि लेखरा और मोना अग्रवाल को पदक जीतने पर बधाई दी और अपनी ख़ुशी जाहिर की।उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में खेलों के माध्यम से प्रतिभाओं को निखारने का एक नया युग शुरू हुआ है।

इसे भी पढ़िये- 

राजस्थान की बेटियों को बधाई 
राजस्थान सरकार में युवा मामले एवं खेल मंत्री एवं एथेंस ओलंपिक खेल 2024 में रजत पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने राजस्थान की दो प्रतिभाशाली बेटियों भारतीय निशानेबाजों को पेरिस पैरालंपिक खेल 2024 में आर2 महिला 10 मीटर एयर राइफल एसएच1 स्पर्धा में अवनि लेखरा को स्वर्ण पदक एवं मोना अग्रवाल को कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

स्वर्ण पदक विजेता अवनि लखेरा 
पैरालंपिक खेलों में भारत के लिए पहला पदक अवनि लेखरा ने जीता है। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग की SH1 श्रेणी में पैरालंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने 249.7 अंक बनाए। वहीं, मोना अग्रवाल ने 228.7 अंक बनाकर कांस्य पदक जीता।

राजस्थान सहित पूरे देश को गर्व 
कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से अर्जित इस उत्कृष्ट उपलब्धि पर राजस्थान सहित पूरे देश को गर्व है। कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में खेलों के माध्यम से प्रतिभाओं को निखारने का एक नया युग शुरू हुआ है। राजस्थान में खेल सुविधाओं के विस्तार के लिए प्रतिबद्ध सरकार विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ती रहेगी। मोदी सरकार देश की युवा प्रतिभाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित कर रही है।