Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Anti Conversion Law: राजस्थान में धर्म परिवर्तन रोकने के लिए कानून की मांग, UP में लागू हुए लव जिहाद रोकथाम बिल का असर!

Anti Conversion Law: सादुलशहर विधायक ने कहा कि देश के कई राज्यों में हमने इसके नतीजे भुगते हैं। राजस्थान इसकी भेंट नहीं चढ़े, इसीलिए प्रदेश में भी एक सख्त कानून बनाने की जरूरत है। तभी इस प्रकार की गतिविधियों को लगाम लग पाएगी।

This browser does not support the video element.

Anti Conversion Law: उत्तर प्रदेश में बीते दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद रोकथाम बिल पास कर दिया है। जिसका असर अगले ही दिन राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में देखने को मिला। जहां पर सादुलशहर विधायक ने राजस्थान में धर्म परिवर्तन का मुद्दा उठाया और सरकार से इसे रोकने के लिए उत्तर प्रदेश की तरह कानून बनाने की मांग की।

राजस्थान में धर्म परिवर्तन रोकने के लिए सख्त कानून की मांग

राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में बुधवार को बीजेपी विधायक गुरवीर सिंह ने धर्म परिवर्तन का मुद्दा उठाया और सरकार से इसकी रोकथाम के लिए यूपी की तरह कानून बनाने की मांग की। सादुलशहर विधायक ने कहा, 'देश के कई राज्यों में हमने इसके नतीजे भुगते हैं। राजस्थान इसकी भेंट नहीं चढ़े, इसीलिए प्रदेश में भी एक सख्त कानून बनाने की जरूरत है। तभी इस प्रकार की गतिविधियों को लगाम लग पाएगी।'

क्या आप ये जानते हैं

'गांवों में एक्टिव हैं मिशनरीज'

बीजेपी विधायक गुरवीर सिंह ने आगे ये भी कहा कि प्रदेश में लगातार धर्म परिवर्तन की गतिविधियां बढ़ रही हैं। विदेशी और राष्ट्र विरोधी ताकतें इंटरनेशनल लेवल पर फंड प्रोवाइड कर रही हैं। आज मिशनरीज गांव और शहरों में लगातार अपनी एक्टिविटी कर रहे हैं। उन्होंने सरकार के सामने मांग रखीकि इसकी रोकथाम के लिए एक सख्त कानून लेकर आएं, ताकि लोगों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा सके। इसमें गैर जमानती धाराएं शामिल हों और बड़ा फाइन लगाया जाए ताकि हम सामाजिक सदभाव को बचाते हुए ऐसे आरोपियों को सजा दे सकें।

क्या आप ये जानते हैं

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश की विधानसभा में बीते दिन योगी सरकार ने लव जिहाद रोकथाम बिल पास कर दिया। इस बिल से उन महिलाओं को इंसाफ मिल सकेगा, जिन्हें डरा-धमकाकर उनका धर्म परिवर्तन कराया गया। इस बिल के तहत दोषियों को कम से कम 20 साल की जेल के साथ उम्रकैद की सजा होगी।