Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

स्कूल कार्यक्रम के मंच से उठी भील प्रदेश का मांग, प्रशासन ने वायरल वीडियो के जांच के दिए आदेश

Rajasthan News: वायरल वीडियो वागड़ क्षेत्र के बांसवाड़ा या डूंगरपुर जिले की किसी सरकारी विद्यालय में 15 अगस्त को एक स्कूल में आयोजित समारोह में छात्र की प्रस्तुति का है। छात्र की भील प्रदेश की मांग उठाने के साथ जय जोहार का नारे पर छात्र के पास खड़ा शिक्षक भी तालियां बजाता दिख रहा है।

स्कूल कार्यक्रम के मंच से उठी भील प्रदेश का मांग,  प्रशासन ने वायरल वीडियो के जांच के दिए आदेश

Rajasthan News: राजस्थान को बनाने की मांग बीते लंबे समय से एक बड़ा मुद्दा रही है। लेकिन बीते कुछ समय में भील प्रदेश की मांग को लेकर आम से लेकर खास लोगों में सक्रियता ज्यादा नजर आ रही है। इसी क्रम में स्वतंत्रता दिवस के मौके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसमें एक बच्चा स्कूल कार्यक्रम में भील प्रदेश की मांग उठाने के साथ जय जोहार का नारा लगा रहा है। जिसको लेकर प्रसाशन ने जांच के आदेश दिए हैं।

स्कूल कार्यक्रम में बच्चे ने उठाई भील प्रदेश की मांग

बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो वागड़ क्षेत्र के बांसवाड़ा या डूंगरपुर जिले की किसी सरकारी विद्यालय में 15 अगस्त को एक स्कूल में आयोजित समारोह में छात्र की प्रस्तुति का है। छात्र की भील प्रदेश की मांग उठाने के साथ जय जोहार का नारे पर छात्र के पास खड़ा शिक्षक भी तालियां बजाता दिख रहा है। छात्र अपनी प्रस्तुति देते हुए कह कि जिन्होंने जय जोहार का विरोध किया, वो जय जोहार भी बोलेगा, अभी तो ऐलान किया, भील प्रदेश बनाएंगे। बेणेश्वर हाईकोर्ट और मानगढ़ राजधानी बनेगा। प्रस्तुति के बाद लोगों की ओर से तालियां बजाई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें

जिला कलेक्टर बोले 'स्कूल में भील प्रदेश की मांग करना गलत है'

वायरल वीडियो को लेकर संभागीय आयुक्त डॉ. नीरज के. पवन ने बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ जिले के कलेक्टरों से जांच करने को कहा है। साथ ही कहा है कि स्कूल में भील प्रदेश की मांग करना गलत है। सरकारी कार्यक्रम में राज्य को तोड़ने की बात करना सही नहीं है। वीडियो को तीनों जिलों के कलेक्टर को भेजकर कहा है कि स्कूल का पता लगाकर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करें.बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम पर राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के 49 जिलों को मिलाकर भील प्रदेश बनाने की मांग विगत कई दिनों से एक बार फिर से सुर्खियों में बनी हुई है। आपको बता दें, ऐसी ही मांग गाहे-बगाहे पश्चिमी राजस्थान से भी उठती रहती है। यह मांग है अलग 'मरु प्रदेश' की स्थापना, अलग मरु प्रदेश की यह मांग राजस्थान प्रदेश की नियोजन से ही शुरू हो गई थी।