Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Kota News: इस बाबा के झोल में फंसे तो सब गंवा देंगे कहते हैं 5 दिन में सोने की ईंट बना देंगे, पढ़ें इस रिपोर्ट में

कोटा के ग्रामीण इलाके में एक बाबा ने दिव्य शक्तियों का झूठा दावा करके लोगों से पैसे डबल करने और सोने की ईंट बनाने का वादा किया। दर्जनों परिवारों ने उसकी ठगी की शिकायत की, और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। 

Kota News: इस बाबा के झोल में फंसे तो सब गंवा देंगे कहते हैं 5 दिन में सोने की ईंट बना देंगे, पढ़ें इस रिपोर्ट में

दिव्य शक्तियों के नाम पर लोगों से पैसे एंठते हुए तो आपने कई बाबाओं के बारे में सुना होगा,लेकिन कोटा के ग्रामीण इलाके से हैरतगेंज मामला सामने आया है। जहां एक बाबा अपना दिव्य शक्तियों का उपयोग कर पैसा दोगुना करने और सोने के ईंट बनाने का दावा करता था। आरोपी बाबा ने एक-दो नहीं बल्कि कई लोगों को अपना शिकार बनाया। जिसके बाद पुलिस में शिकायतों की झड़ी लग गई। करीब 2 दर्जन से ज्यादा परिवारों ने एसपी पहुंचकर आरोपी बाबा को पकड़ने की गुहार लगाई है।  

ये भी पढ़ें-

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ये पूरा मामला राजस्थान के कोटा ग्रामीण इलाके है। जहां एक शख्स बाबा होने का ढोंग कर लोगों को अपने झांसे में लेता था और पैसा लेकर डबल करने या फिर सोने की ईंट में बदलने का विश्वास दिलाता। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बाबा की ठगी का शिकार केवल आम लोग नहीं बल्कि पुलिस कर्मी भी हुए हैं हालांकि अभी तक किसी कर्मी ने अपने साथ हुई ठगी पर कुछ नहीं कहा है। फिलहाल पुलिस ढोंगी बाबा की तलाश में जुटी है। 

इस तरह बनाता था बेवकूफ 

पिछले दिनों पुलिस ने बाबा मांगीलाल मेघवाल के जुड़े चार लोगों को गिरफ्तार किया था,हालांकि मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। वहीं पुलिस की मानें तो शुरुआती जांच में सामने आया है कि बाबा लोगों को एक कपड़े की पूजा-पाठ कर उन्हें सौंपता था जोकि बंडल में रुपयों के समान होता था। इतना ही लोगों में बाकयदा रुपयों की पर्चियां बांटी जाती थीं। बाबा लोगों को ये कहकर जाल में फंसाता था कि जब मैं कहू तभी बंडल खोलना, अगर तुमने ये पहले खोलना। आपने जितने रुपए दिये होंगे, उसका डबल मिलेगा। यदि पहले खोला तो कपड़े में रखे पैसे कागज या रुई में तब्दील हो जाएंगे। इतना ही नहीं भगवान के सामने ये पाप करने से तुम्हारे घर किसी की मौत भी हो सकती है। जिसके डर से ग्रामीण उसी के बताए वक्त बंडल खोलते थे। जबतक लोगों को अपने साथ हुई ठगी का अहसास होता तबतक बाबा फरार हो चुका था।