Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

टी20 वर्ल्डकप में क्या शिवम दुबे को मिल सकता हैं मोका? इन खिलाड़ी का करेंगे पत्ता साफ

T-20 World Cup: अगले कुछ दिन में टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए भारतीय टीम को चयन होना है। आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन ने टीम का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है लेकिन चयनकर्ता उन्हीं पर भरोसा जताएंगे, जो उनके विश्वास पर खरे उतरे में सक्षम दिखाई देंगे।

टी20 वर्ल्डकप में क्या शिवम दुबे को मिल सकता हैं मोका? इन खिलाड़ी का करेंगे पत्ता साफ
Pic Credit: X

T-20 World Cup: अगले कुछ दिन में टी20 वर्ल्डकप 2024 के लिए भारतीय टीम को चयन होना है। आईपीएल 2024 में कई खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन ने टीम का दरवाजा खटखटाना शुरू कर दिया है लेकिन चयनकर्ता उन्हीं पर भरोसा जताएंगे, जो उनके विश्वास पर खरे उतरे में सक्षम दिखाई देंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम 5 जून को अपने वर्ल्डकप अभियान का आगाज करेगी। उससे पहले टीम चुनी जाएगी और सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या हार्दिक पंड्या को इस टीम में जगह मिलेगी या उनकी जगह पर शिवम दुबे जाएंगे?

शिवम दुबे का पलड़ा भारी

दूसरी ओर शिवम दुबे ने अब तक अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है लेकिन वह इस सीजन गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। दुबे ने इस सीजन 8 मैचों में 311 रन कूट दिए हैं और 169 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। उन्होंने 3 अर्धशतक भी लगाए हैं। दुबे ने 23 चौके और 22 छक्के मारे हैं। आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो दुबे का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

पंड्या अब तक गेंद और बल्ले से फ्लॉप

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले हार्दिक ने 142 की स्ट्राइक रेट से 151 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए। सबसे खास बात यह रही है कि उन्होंने कई मुकाबलों में गेंदबाजी की शुरुआत भी की, जो उनके जज्बे को दर्शाता है। हार्दिक टी20 वर्ल्डकप में एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं और उन्होंने पिछले वर्ल्डकप में यह साबित भी किया। हालांकि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए जाने के बाद उन्हें काफी आलोचना हुई और उनके प्रदर्शन पर भी इसका असर पड़ा है।

शिवम पहले मैच में किया था ऑलराउंडर प्रदर्शन 

बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में हुए सीरीज के पहले मैच में शिवम दुबे ने ऑलराउंडर प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने इस पर कहा, 'पिछले मैच में मैंने अच्छा प्रदर्शन था और अब अगले मैच में उससे भी बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य है।' दुबे को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।उन्होंने नौ रन देकर एक विकेट चटकाने के साथ-साथ बल्ले से 40 गेंद में नाबाद 60 रन की पारी खेली थी और टीम को चौका लगाकर जीत दिलाई थी।