Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

केकेआर को अलविदा कहने के बाद अनंत-राधिका की शादी में शाहरुख खान के साथ गौतम गंभीर की भावुक मुलाकात, देखें वीडियो

गौतम गंभीर के केकेआर छोड़कर टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने के बाद अनंत और राधिका की शादी में उनकी और शाहरुख खान की पहली मुलाकात हुई।

This browser does not support the video element.

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच रविवार को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के जश्न के दौरान मुंबई में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के सह-मालिक शाहरुख से फिर मिले। राहुल द्रविड़ के उत्तराधिकारी के रूप में टीम इंडिया में शामिल होने के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी को अलविदा कहने के बाद यह उनकी पहली मुलाकात थी।

इंटरनेट पर आग लगाने वाले एक वीडियो में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख को शादी समारोह के दौरान केकेआर के पूर्व मेंटर गंभीर के साथ गर्मजोशी से गले मिलते हुए देखा गया। दोनों के हाव-भाव से एक-दूसरे के प्रति उनके सौहार्द और सम्मान का पता चलता है।

अपने शानदार क्रिकेट करियर के दौरान गंभीर 2011 से 2017 के बीच आठ सीजन के लिए केकेआर फ्रैंचाइज़ का हिस्सा थे, जिसके दौरान उन्होंने 2012 और 2014 में टीम को दो आईपीएल खिताब दिलाए। पिछले साल दिसंबर में आईपीएल 2024 सीजन के लिए नीलामी से पहले गंभीर केकेआर कैंप में मेंटर की नई भूमिका के साथ लौटे। इससे पहले वे लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ पिछले दो आईपीएल सीजन में इस पद पर रह चुके हैं।

केकेआर अपने पिछले दोनों सत्रों में सातवें स्थान पर रही थी, लेकिन गंभीर की वापसी पर श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ग्रुप चरण में तालिका में शीर्ष पर रही, तथा फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम की।

आईपीएल 2024 के आखिरी महीने में, कयास लगाए जा रहे थे कि गंभीर भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच होंगे क्योंकि द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद अपने कार्यकाल की समाप्ति के बाद पद छोड़ने वाले थे। हालांकि, रिपोर्टों में दावा किया गया है कि भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज भारत की भूमिका निभाने को लेकर थोड़ी दुविधा में थे क्योंकि उन्हें केकेआर में अपना पद छोड़ना पड़ा था जिसके लिए शाहरुख ने फ्रैंचाइज़ी में उनकी वापसी में एक प्रभावशाली भूमिका निभाई थी और उन्हें एक खाली चेक भी दिया था, जिसमें उनसे कम से कम 10 सीज़न तक रहने का अनुरोध किया गया था।

इस महीने की शुरुआत में, बारबाडोस में भारत की टी20 विश्व कप जीत के बाद, गंभीर को आधिकारिक तौर पर भारत का मुख्य कोच नामित किया गया था, उनका अनुबंध 2027 के वनडे विश्व कप तक है। उनका पहला कार्यभार 27 जुलाई को श्रीलंका के व्हाइट-बॉल दौरे से शुरू होगा, जहाँ भारत तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलेगा। हालाँकि, उनका पहला बड़ा लक्ष्य रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को अगले फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी जीतना होगा।