Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

श्रीलंका दौरे से पहले 'मुश्किल सफर' पर हार्दिक पंड्या की वायरल पोस्ट, ‘कड़ी मेहनत बेकार नहीं जाती’

इंस्टाग्राम पर पंड्या ने 50 ओवर के विश्व कप से टी20 विश्व कप तक की अपनी यात्रा के बारे में बताया। इसमें विवादों से भरा समय भी शामिल था ।

श्रीलंका दौरे से पहले 'मुश्किल सफर' पर हार्दिक पंड्या की वायरल पोस्ट, ‘कड़ी मेहनत बेकार नहीं जाती’

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 50 ओवर के विश्व कप के दौरान कई दिनों तक चोट झेलने से लेकर, इस साल अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए टी20 विश्व कप जीतने तक के अपने सफर और इंजरी के बारे में अपने विचार शेयर किए हैं।

ये भी पढ़ें - 

अब इंस्टाग्राम पर पंड्या ने 50 ओवर के विश्व कप से टी20 विश्व कप तक की अपनी यात्रा के बारे में बताया। इसमें विवादों से भरा समय भी शामिल था । वह समय जब वह आईपीएल 2024 के लिए कप्तान के रूप में मुंबई इंडियंस में शामिल थे।

बाईं ओर की फोटो में पंड्या की फिजीक चोट के बाद थोड़ा ख़राब दिख रही है। जबकि दूसरी तस्वीर में पंड्या बिल्कुल फिट नजर आ रहे हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा, “2023 कप की चोट के बाद एक कठिन जर्नी थी, लेकिन टी20 विश्व कप जीत के साथ यह प्रयास सार्थक रहा। जब तक आप प्रयास करते हैं, तब तक परिणाम कुछ न कुछ मिलते हैं। कड़ी मेहनत पर किसी का ध्यान नहीं जाता. आइए हम सब अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें और फिटनेस पर काम करें।''

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में पंड्या ने 6 पारियों में 48.00 की औसत और 151.57 की स्ट्राइक रेट से 144 रन बनाए। साथ ही एक अर्धशतक और नाबाद 50 रन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी बनाया । उन्होंने 8 मैचों में 17.36 की औसत और 7.64 की इकोनॉमी से 11 विकेट भी लिए। 

बता दें कि चोटों से जूझने और कुछ समय पहले विवादों का सामना करने के बाद भी हार्दिक ने एक बार फिर ऐसा प्रदर्शन किया, जब सभी की उम्मीदें उन पर टिकी थीं और उन्होंने अपनी टीम की टी20 विश्व कप जीत में प्रमुख भूमिका निभाई। वह हार्दिक ही थे, जिन्होंने फाइनल में 177 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हेनरिक क्लासेन का विकेट हासिल किया था। उन्होंने निर्णायक अंतिम ओवर भी डाला, जिसमें उन्होंने डेविड मिलर का विकेट हासिल कर भारत के लिए मैच का रुख पूरी तरह पलट दिया।