Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

IND VS ZIM : संजू सैमसन ने मारा ऐसा छक्का कि दूरबीन लेकर ढूंढते रहे लोग, मैदान के बाहर मिली गेंद

संजू सैमसन के लिए ये छक्का खास साबित हुआ. संजू ने इस छक्के के साथ अपने टी20 करियर के 300 छक्के पूरे किए. ऐसा करने वाले वो भारत के 7वें बल्लेबाज बने हैं.

IND VS ZIM : संजू सैमसन ने मारा ऐसा छक्का कि दूरबीन लेकर ढूंढते रहे लोग, मैदान के बाहर मिली गेंद

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में भारत और जिम्बाब्वे के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी. इस दौरान टीम की इंडिया ने अपनी तूफानी पारी खेली. खास कर के संजू सैमसन की बात करें तो जिम्बावे के खिलाफ उनकी बल्लेबाजी बड़ी घातक साबित हुई. पारी के दौरान संजू ने 110 मीटर लंबा छक्का जड़ा और इसके साथ टी20 क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की.

ये भी पढ़ें: 

टी20 क्रिकेट में बनाया बना रिकॉर्ड
संजू सैमसन के लिए ये छक्का खास साबित हुआ. संजू ने इस छक्के के साथ अपने टी20 करियर के 300 छक्के पूरे किए. ऐसा करने वाले वो भारत के 7वें बल्लेबाज बने हैं. संजू अपने टी20 करियर में 302 छक्के लगा चुके हैं. संजू ने मैच में सिर्फ 39 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. संजू ने 45 गेंदों पर 58 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 1 चौका और 4 छक्के देखने को मिले. ये अर्धशतक उनके टी20I करियर का दूसरा अर्धशतक है.

मैदान के पार पहुंचाई गेंद
संजू सैमसन ने टीम इंडिया की पारी के 12वें ओवर के दौरान लंबा छक्का जड़ा. ये ओवर ब्रैंडन मावुता कर रहे थे. मावुता के ओवर की तीसरी गेंद पर संजू ने सामने की ओर एक सीधा छक्का मारा और गेंद को सीधा मैदान के बाहर भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार ये छक्का 110 मीटर का था, जो सीरीज का सबसे लंबा छक्का है. वहीं इससे पहले रियान पराग ने इसी पारी में 107 मीटर का छक्का लगाया था.