Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Olympics 2024: ओलंपिक खेलों के दौरान इस खास बैठक का हिस्सा होंगे राहुल द्रविड़, क्रिकेट पर होगी जमकर चर्चा

Olympics 2024: 'द इंडिया हाउस' ओलंपिक खेलों के इतिहास में भारत का पहला कंट्री हाउस है और इसकी ओपनिंग सेरेमनी में लोकप्रिय बॉलीवुड गायक शान भी शामिल होंगे। इंडिया हाउस के उदघाटन के लिए जो पैनल तैयार किया गया है। 

Olympics 2024: ओलंपिक खेलों के दौरान इस खास बैठक का हिस्सा होंगे राहुल द्रविड़, क्रिकेट पर होगी जमकर चर्चा
Olympics 2024

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद से फेयरवेल लेने के बाद अब स्पोटर्स से ही जुड़े एक पैनल में नजर आएंगे। दरअसल, अगले ओलंपिक खेल साल 2028 में लॉस एंजेलिस में आयोजित होंगे। जिसमें क्रिकेट को शामिल किया जाना तय है। रिलायंस फाउंडेशन ने भारतीय ओलंपिक (IOA) के साथ मिलकर पेरिस में भारत के लिए पहला कंट्री हाउस बनाया था। अब इंडिया हाउस लॉस एंजेलिस ओलंपिक्स 2028 में क्रिकेट के शामिल होने के मौके को सेलिब्रेट करेगा। इसके लिए एक खास पैनल तैयार किया गया है, जिसमें राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं।

 ये भी पढ़े

इस पैनल को 'ओलंपिक्स में क्रिकेट, एक नए युग की शुरुआत' नाम दिया गया है। इस पैनल का आयोजन 28 जुलाई की शाम पार्क डी लैवीलेट में स्थित इंडिया हाउस में करवाया जाएगा। 'द इंडिया हाउस' ओलंपिक खेलों के इतिहास में भारत का पहला कंट्री हाउस है और इसकी ओपनिंग सेरेमनी में लोकप्रिय बॉलीवुड गायक शान भी शामिल होंगे। इंडिया हाउस के उदघाटन के लिए जो पैनल तैयार किया गया है। उसमें इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के सीईओ, ज्योफ एलार्डिस और राहुल द्रविड़ भी शामिल होंगे। पैनल में उनके अलावा ड्रीम स्पोर्ट्स के सीईओ और सह-संस्थापक हर्ष जैन भी मौजूद होंगे। इंडिया हाउस में होने वाली इस बैठक के संबंध में ज्योफ एलार्डिस ने कहा था कि उनका लक्ष्य केवल क्रिकेट और इससे जुड़े खिलाड़ियों को उच्च स्तर की प्रतिस्पर्धा करने के अवसर देना है।

ओलंपिक्स में खेला जा चुका है क्रिकेट

वैसे आपको बता दें, यूएसए में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कई नई टीमों को एंट्री दी थी, ताकि क्रिकेट की पहुंच और आगे जा सके। अब साल 2028 में होने वाले ओलंपिक में क्रिकेट खेला जाना तय है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है, जब ओलंपिक में क्रिकेट खेला जाएगा। क्रिकेट पहली बार 1900 ओलंपिक्स में खेला गया था, जिसमें 4 टीमों ने भाग लिया था। मगर बेल्जियम और नीदरलैंड्स ने प्रतियोगिता शुरू होने से पहले ही नाम वापस ले लिया था। इंग्लैंड ने उस समय गोल्ड और फ्रांस ने सिल्वर मेडल जीता था।