Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Paris Olympics 2024: पिछला ओलंपिक छोड़ने वाले थे जैवलिन थ्रोअर जेना, किया चौंकाने वाला खुलासा

एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी किशोर जेना ने स्वीकार किया कि नीरज चोपड़ा के टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक ने उन्हें अपने खेल में और अधिक अचीव करने के लिए प्रेरित किया, लेकिन उन्हें बड़े थ्रो हासिल करने में कठिनाई हुई और उन्होंने विश्व चैंपियनशिप से ठीक पहले पिछले साल जुलाई में खेल छोड़ने के बारे में सोचा।

Paris Olympics 2024: पिछला ओलंपिक छोड़ने वाले थे जैवलिन थ्रोअर जेना, किया चौंकाने वाला खुलासा

एशियाई खेलों के रजत पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी किशोर जेना का कहना है कि लगातार खराब प्रदर्शन के बाद वह 2023 में खेल छोड़ने की कगार पर थे, लेकिन उन्होंने अपने पिता की सलाह मानी, जिससे उनके करियर में फिर से जान आ गई।

ये भी पढ़ें -

जेना ने स्वीकार किया कि नीरज चोपड़ा के टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक ने उन्हें अपने खेल में और अधिक अचीव करने के लिए प्रेरित किया, लेकिन उन्हें बड़े थ्रो हासिल करने में कठिनाई हुई और उन्होंने विश्व चैंपियनशिप से ठीक पहले पिछले साल जुलाई में खेल छोड़ने के बारे में सोचा।

जेना ने कहा, "जब नीरज ने ओलंपिक में जीत हासिल की, तो हमने जश्न मनाया और उनकी जीत का आनंद लिया। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो जीत ने मुझे निराश भी किया क्योंकि मैं भी उसी खेल में खेल रहा था। मुझे लगा कि यह मेरे लिए खेल में कुछ हासिल करने का समय है।"

उन्होंने कहा, "मैंने अपनी रैंकिंग में गिरावट के बाद लेबनान राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लिया और 78 मीटर का थ्रो किया। अपना सब कुछ देने के बावजूद, मैं कुछ खास हासिल नहीं कर सका। मुझे संदेह होने लगा कि क्या सारी मेहनत सार्थक है। मैंने अपने पिता को फोन किया, जिन्होंने मुझे श्रीलंका में अगली प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया.'' 

बता दें कि जेना ने लेबनान में (21 जुलाई को) 78.96 मीटर के थ्रो के साथ जीत हासिल की, जो किसी भी मानक से एक मामूली प्रदर्शन था। वास्तव में, जेना 2022 के अंत तक 80 मीटर के निशान को पार नहीं कर सके। उनका पहला 80 मीटर से अधिक का थ्रो मार्च 2023 में तिरुवनंतपुरम में इंडियन ग्रां. प्री. के दौरान आया था, जहां उन्होंने 81.05 मीटर के प्रयास के साथ प्रयास किया था।