Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

साइबर क्राइम करने के आरोप में पांच गिरफ्तार, 60 हजार रूपये, एक फोन और 400 सिम बरामद

फरीदाबाद,  स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर ठगी करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. पुलिस को 60 हजार रूपये नगद, एक फोन और 400 सिम आरोपियों के पास से बरामद हुए.

साइबर क्राइम करने के आरोप में पांच गिरफ्तार, 60 हजार रूपये, एक फोन और 400 सिम बरामद

फरीदाबाद की साइबर थाना पुलिस ने स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर 53 लाख ज्यादा  की ठगी करने वाले साइबर ठग गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है.एसीपी साइबर क्राइम अभिमन्यु गोयत ने बताया कि पांच साइबर ठगों को गिरफ्तार करते हुए साइबर थाना पुलिस ने 60000 रुपए और एक मोबाइल फोन सहित 400 मोबाइल सिम में बरामद की है.



एसीपी ने केस का खुलासा करते हुए बताया कि साइबर गिरोह मास्टरमाइंड रोशन है. जो की बिहार का रहने वाला है. रोशन ने अपना अकाउंट उत्तर प्रदेश जिला गोंडा के रहने वाले समीम को दिया. जिसने यह अकाउंट चलाने के लिए खटीमा बिहार के रहने वाले अंकित को दिया. जिसने यह अकाउंट चलाया और पैसे भेजने के लिए एक टोनी नाम के व्यक्ति की मदद ली. इसमें से एक व्यक्ति सौरव को गिरफ्तार किया गया है. जो भारी मात्रा में मासूम लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे सिम अरेंज करता था और वह सिम को अंकित वर्मा को दे देता था. अंकित वर्मा अहमदाबाद में एक व्यक्ति को सिम सप्लाई करता था और वह व्यक्ति उन सिम को दुबई और अन्य देशों में भिजवा दिया करता था. इस केस में पुलिस ने सौरव के पास से 400 मोबाइल सिम बरामद की है. जो आगे होने वाली ठगी में इस्तेमाल की जानी थी. कुछ सिम इस्तेमाल की जा चुकी थी. 

25 से 30 साल के हैं आरोपी

 एसीपी अभिमन्यु वध बताया कि पकड़े गए सभी आरोपियों की उम्र लगभग 25 से 30 वर्ष है.  जिसमें सौरव वर्मा, रोशन, अंकित ,समीम  और दिव्यांशु शामिल है. 



शेयर इन्वेस्टमेंट के नाम पर करते थे ठगी

एसीपी अभिनव ने बताया कि शिकायत कर्ता चांद सुपारी को इन्होंने स्टॉक मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर शेयर इन्वेस्टमेंट इलिट ग्रुप 115 नाम के एक व्हाट्सएप ग्रुप  में जोड़ा. फिर एक फर्जी वेबसाइट placement.com में अकाउंट खुलवाया गया. जिसमें लगातार शिकायत कर्ता के पैसों में वृद्धि होती दिखाई दी और व्हाट्सएप ग्रुप पर लोग इन्वेस्टमेंट से होने वाले फायदे को रोजाना दिखाते थे. इसके झांसे में  आकर शिकायत कर्ता ने महज 19 दिनों में यानी 8 फरवरी 2024 से 26 फरवरी 2024 तक  53,15,247 का इन्वेस्टमेंट कर दिया. इसके बाद उन्हें ठगी का एहसास हुआ. तो पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज कराई.  शिकायत के आधार पर आरोपियों को दिल्ली, गुरुग्राम ,बिहार और अहमदाबाद इलाके से गिरफ्तार किया गया.