Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

श्रीदेवी संग रोमांस करना चाहते थे अजय देवगन, एक्ट्रेस के मन को नहीं भाया नौसिखिया एक्टर, करवाया फिल्म से बाहर

Ajay Devgn news: 1991 में आई अजय देवगन की पहली फिल्म 'फूल और कांटे' बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म के बाद अजय के लिए फिल्मों के दरवाजे कभी बंद नहीं हुए। उन्होंने आगे चलकर एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी। हालांकि, अजय के बारे में बेहद कम लोगों को पता होगा कि 1992 में आई बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म से उन्हें बाहर कर दिया था। वह फिल्म की पहली पसंद थे, लेकिन श्रीदेवी के कहने पर उन्हें डायरेक्टर ने उस फिल्म से निकाल दिया था।

श्रीदेवी संग रोमांस करना चाहते थे अजय देवगन, एक्ट्रेस के मन को नहीं भाया नौसिखिया एक्टर, करवाया फिल्म से बाहर

Ajay Devgn news: साल 1992 में बॉक्स ऑफिस पर एक से बढ़ कर एक फिल्में रिलीज हुई थी। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी की एक सुपरहिट फिल्म रिलीज हुई थी। उस फिल्म का नाम 'खुदा गवाह' था। इसे मुकुल एस आनंद ने निर्देशित किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन लीड हीरो थे। फिल्म की हीरोइन श्रीदेवी थी। फिल्म में श्रीदेवी ने डबल रोल प्ले किया था। नागार्जुन फिल्म के में सेकेंड लीड एक्टर थे। श्रीदेवी ने अमिताभ के अलावा-नागार्जुन संग भी रोमांस किया था। अब आपको जानकर हैरानी होगी कि, जिस  इंस्पेक्टर राजा मिर्जा का रोल को निभाकर नागार्जुन दर्शकों पर छा गए थे। वह दरअसल रोल पहले अजय देवगन को ऑफर किया गया था। इंस्पेक्टर राजा मिर्जा के रोल के लिए अजय डायरेक्टर की पहली पसंद थे। हालांकि, कहा जाता है कि श्रीदेवी की वजह से उनके हाथ में आया यह रोल चला गया था।  

 imdb.com की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1992 में खुदा गवाह के रिलीज के ठीक एक साल बाद अजय देवगन ने खुद इस बारे में खुलासा किया था। अजय देवगन ने एक इंटरव्यू में श्रीदेवी पर जमकर निशाना साधा। अजय ने दावा किया कि श्रीदेवी ने उन्हें फिल्म से बाहर निकलवाया ताकि निर्माता नागार्जुन को साइन कर लें। अजय ने कहा कि श्रीदेवी का जब स्टारडम उफान पर था तब वह किसी भी अनजान नए कलाकार के साथ काम नहीं करना चाहती थीं। उन्होंने आगे कहा कि वह भविष्य में कभी भी श्रीदेवी के साथ काम नहीं करना चाहेंगे। 

रिपोर्ट के अनुसार, अजय देवगन के इंटरव्यू के तुंरत बाद श्रीदेवी ने इस बारे में एक इंटरव्यू दी थी। उस इंटरव्यू में श्रीदेवी ने कहा कि निर्माता मुश्किल में थे और उन्होंने नागार्जुन की सिफारिश करके उनकी मदद की।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें नहीं पता था कि अजय देवगन को फिल्म के लिए चुना भी गया था। उन्होंने अजय देवगन के उन आरोपों को भी खारिज किया था, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि श्रीदेवी नए सितारों संग काम नहीं करना  चाहती  हैं।

इस पर श्रीदेवी न सफाई देते हुए कहा था कि निर्देशक और निर्माता मनोज देसाई को कभी नहीं बताया कि वह किसी नए कलाकार के साथ काम नहीं करेंगी और यह सब एक गलतफहमी थी। उन्होंने कहा था, 'मैं ऐसा क्यों करूंगी। मैं क्यों टांग अड़ाऊं और अजय देवगन को फिल्म से निकलवाऊंगी?' श्रीदेवी ने दावा किया था कि उन्हें इस बारे में बिल्कुल भी नहीं पता था कि फिल्म में अजय को साइन किया गया था। मेकर्स ने फिल्म'शिव'देखी और 'खुदा गवाह' के लिए नागार्जुन को पसंद किया। चूंकि वह साउथ इंडियन हैं, इसलिए उन्होंने उनसे बात करने के लिए मुझसे संपर्क किया। आगे श्रीदेवी ने कहा कि उन्होंने इस बारे में अपनी मां को बताया था और उनकी मां ने नागा का नाम लिया था।